10 Downing Street: ब्रिटिश के प्रधानमंत्री ऋषि सनक अपने सरल और सहज स्वभाव के लिए दुनिया भर में चर्चित हैं वे कई बार अपनी प्रतिक्रियाओं और अपने अंदाज के चलते सोशल मीडिया पर वायरल हो जाते हैं. इसी बीच हाल ही में ब्रिटिश प्रधानमंत्री हाउस के बाहर एक दिलचस्प घटना देखने को मिली, जब ऋषि सुनक डच प्रधानमंत्री मार्क रूटे के साथ 10 डाउनिंग स्ट्रीट के बाहर खड़े हुए थे और अचानक 10 डाउनिंग स्ट्रीट का गेट बंद हो गया. वह अंदर जाने के लिए आगे बढ़े लेकिन दरवाजा तब तक नहीं खुला. बताया जा रहा है कि कुछ मिनट के बाद उसे दरवाजे को खोला गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दोनों ने फोटोग्राफरों के लिए पोज़ दिया
असल में हुआ यह कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और उनके डच समकक्ष मार्क रूटे बुधवार को 10 डाउनिंग स्ट्रीट से बाहर दिखे. स्काई न्यूज द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में, सुनक और डच नेता को सीढ़ियों पर स्वागत करते हुए देखा गया, जहां दोनों ने फोटोग्राफरों के लिए पोज़ दिया. हालांकि, उसके बाद, नेताओं को प्रतीक्षा करते हुए देखा गया क्योंकि वे गेट खोलने में असमर्थ थे. ऋषि सुनक अपने डच समकक्ष मार्क रूटे का स्वागत करते हुए नंबर 10 से बाहर दिखाई दिए.


यह एक तकनीकी समस्या थी
वीडियो में सुनक और रूटे को सीढ़ियों पर खड़े होकर प्रतीक्षा करते हुए देखा जा सकता है. सुनक के चेहरे पर हल्की मुस्कान है, जबकि रूटे गंभीर दिखते हैं. कुछ मिनट बाद, एक सुरक्षाकर्मी आता है और दरवाजा खोलता है. बाद में बताया गया कि यह एक तकनीकी समस्या थी. सुनक और रूटे ने मध्य पूर्व, यूक्रेन और अवैध प्रवास सहित कई मुद्दों पर चर्चा की. सुनक और रूटे की बैठक एक घंटे से अधिक समय तक चली। इस दौरान उन्होंने मध्य पूर्व, यूक्रेन और अवैध प्रवास सहित कई मुद्दों पर चर्चा की।


सुनक ने कहा कि बैठक "फलदायी" थी और दोनों देशों ने "एक मजबूत साझेदारी" की पुष्टि की. रूटे ने भी बैठक की सराहना की और कहा कि यह "दोनों देशों के लिए महत्वपूर्ण थी. फिलहाल यह नया वीडियो वायरल हुआ है जिसमें ऋषि सुनक और उनके आवास से संबंधित एक फनी घटना देखने को मिली है.