World News In Hindi: दक्षिण कोरिया में एक रोबोट ने एक व्यक्ति को कुचल कर मार डाला.  रोबोट आदमी को मिर्च के डिब्बों से (जिन्हें वह संभाल रहा था) अलग समझने में नाकाम रहा. यह घटना तब घटी जब रोबोटिक्स कंपनी का लगभग 40 वर्षीय कर्मचारी रोबोट का निरीक्षण कर रहा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीबीसी की रिपोर्ट मुताबिक दक्षिण कोरियाई समाचार एजेंसी योनहाप ने कहा कि रोबोटिक बांह ने उस व्यक्ति को सब्जियों का एक डिब्बा समझकर पकड़ लिया और उसके शरीर को कन्वेयर बेल्ट पर धकेल दिया, जिससे उसका चेहरा और छाती कुचल गई. घायल शख्स को अस्पताल से जाया गया लेकिन बाद में उनकी मृत्यु हो गई.


योनहाप के अनुसार, रोबोट मिर्च के बक्से उठाने और उन्हें पैलेट पर ट्रांसफर करने की जिम्मेदारी संभाल रहा था.


रोबोट के सेंसर संचालन की जांच कर रहा था शख्स
एजेंसी ने पुलिस के हवाले से बताया कि वह व्यक्ति दक्षिण ग्योंगसांग प्रांत में स्थित मिर्च छंटाई संयंत्र में परीक्षण से पहले रोबोट के सेंसर संचालन की जांच कर रहा था. परीक्षण 8 नवंबर को होना था. परीक्षण की योजना मूल रूप से 6 नवंबर को बनाई गई थी, लेकिन रोबोट के सेंसर में समस्याओं के कारण इसे दो दिन आगे बढ़ा दिया गया था.


रोबोटिक आर्म बनाने वाली कंपनी का कर्मचारी यह व्यक्ति बुधवार को देर रात तक मशीन की जांच कर रहा था, तभी उसमें खराबी आ गई.


घटना के बाद एक बयान में, डोंगगोसॉन्ग एक्सपोर्ट एग्रीकल्चर कॉम्प्लेक्स के एक अधिकारी, (जो संयंत्र का मालिक भी है), ने एक 'सटीक और सुरक्षित' प्रणाली स्थापित करने की अपील की.


मार्च ने रोबोट द्वारा एक शख्स हो गया था घायल
मार्च में, 50 साल के एक दक्षिण कोरियाई व्यक्ति को ऑटोमोबाइल पार्ट्स मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में काम करते समय रोबोट द्वारा फंसाने के बाद गंभीर चोटें आईं थीं.