Prophet Comment Row: पैगंबर मोहम्मद पर बीजेपी के दो पूर्व नेताओं की टिप्पणी के बाद भारत में बवाल जारी है. शुक्रवार को 14 राज्यों के 90 से ज्यादा इलाकों में हिंसा, पथराव और आगजनी की घटनाएं देखी गईं. इस बीच बांग्लादेश ने इस मुद्दे को भारत का आंतरिक मसला बताया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बांग्लादेश के वरिष्ठ मंत्री ने कहा कि अन्य मुस्लिम देशों से इतर यह उनके देश में विशेष ध्यान देने वाला मामला नहीं है. उन्होंने उन आलोचनाओं को भी खारिज किया, जिसमें देश की सरकार पर इस मामले में 'समझौता' करने का आरोप लगाया जा रहा है. सूचना एवं प्रसारण मंत्री हसन महमूद ने इस मुद्दे पर भारत सरकार को कानूनी एक्शन लिए जाने की बधाई दी और कहा कि पैगंबर मोहम्मद पर की गई किसी भी टिप्पणी की निंदा की जानी चाहिए.


Indian Railways Kavach: 'कवच' लगाएगा रेल हादसों पर लगाम, स्टार्टअप से रेलवे होगा और एडवांस; यहां जानें पूरी तैयारी


 


'उम्मीद है आगे भी एक्शन होगा'


भारतीय पत्रकारों के समूह से बात करते हुए उन्होंने कहा कि भारत में इस मामले पर एफआईआर दर्ज हो चुकी है और उन्हें उम्मीद है कि आगे भी एक्शन लिया जाएगा.  कट्टरपंथी प्रधानमंत्री शेख हसीना की सरकार पर इस मामले को लेकर समझौता करने का आरोप लगा रहे हैं? इस सवाल पर उन्होंने कहा, ' पैगंबर पर टिप्पणी मामले में बांग्लादेशी सरकार कोई समझौता नहीं कर रही है और कभी करेगी भी नहीं. मैंने खुद इसकी निंदा की है,वो भी सार्वजनिक सभा में.'


यह भारत का आंतरिक मसला


उन्होंने आगे कहा, "यह कोई आंतरिक मसला नहीं है बल्कि बाहरी मसला है. यह भारत का आंतरिक मसला है. जब भी दुनिया में कुछ होता है, चंद इस्लामिक पार्टियां विरोध प्रदर्शन करती हैं और ये होता रहता है.'' उन्होंने कहा, यहां बांग्लादेश में अरब देशों, पाकिस्तान, मलेशिया की तरह ये ज्यादा ध्यान देने वाला मुद्दा नहीं है. महमूद ने कहा, 'अगर कहीं भी पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कुछ कहा जाता है तो इसकी आलोचना की जानी चाहिए. जिन्होंने पैगंबर की आलोचना की, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए हम भारत सरकार को बधाई देते हैं.'


Russia Ukraine War: यूक्रेन का ये इलाका बना जंग का टर्निंग पॉइंट, अगर रूस हारा तो मचेगी उथल-पुथल !


 


बीजेपी ने लिया था ये एक्शन


बता दें कि बीजेपी ने अपनी पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा और पूर्व दिल्ली मीडिया के हेड नवीन कुमार जिंदल को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में पार्टी से निष्काषित कर दिया था. विवादास्पद टिप्पणी की एक दर्जन से ज्यादा मुस्लिम देशों ने आलोचना की थी. दिल्ली पुलिस ने नूपुर शर्मा, नवीन जिंदल और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. महमूद ने कहा कि बांग्लादेश में कुछ कट्टरपंथी समूह हैं, जो संख्या में कम हैं, उन्हें कोई समर्थन भी नहीं मिलता लेकिन शोर बहुत मचाते हैं. 


लाइव टीवी