Russian army wives scammed by ukrainian hackers: युद्ध कभी किसी का भला नहीं करता. निर्दोषों की जान जाती है, कई पीढ़ियों पर इसका असर होता है.सैकड़ों लोग अपाहिज हो जाते हैं तो कई अपनों को खोकर बेसहारा हो जाते हैं. जिनकी जान बच जाती है वो भुखमरी के कगार पर पहुंच जाते हैं. इसलिए युद्ध कहीं भी हो रहा है वो युद्ध रुक जाना चाहिए. बीते एक साल से रुस और यूक्रेन के बीच भी युद्ध (Ukraine War) चल रहा है. रुस जैसे ताकतवर देश ने भी जंग में बहुत कुछ खोया है. ये अलग बात है कि यूक्रेन ने भी अपनी हस्ती मिटने नहीं दी. यूक्रेन के नुकसान का तो अंदाजा लगा पाना भी मुश्किल है. इसके बावजूद युद्ध चल ही रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रूसी औरतों को निशाना बना रहा यूक्रेन


अभी कुछ दिन पहले रुस से यूक्रेन गई महिला नर्सों के साथ हो रहे अत्याचार की कहानी सामने आई थी. लेकिन अब यूक्रेन में लंबे समय से जंग लड़ रहे रुसी सैनिकों की पत्नियों ने भी अपना दर्द शेयर किया है. सालभर से पति से अलग रह रही इन पत्नियों के साथ जिंदगी का सबसे बड़ा धोखा हुआ है. ऐसा धोखा, जिसने उनकी इज्जत को खाक में मिला दिया है. उन्हें कहीं मुंह दिखाने लायक नहीं छोड़ा.


(इन सभी महिलाओं को जाल में फंसाया गया)

'डेली मेल' में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिरक रूसी फौजियों की इन बीवियों का कहना है कि वो सालभर से अपनी न्यूड तस्वीरें और वीडियो अनजान शख्स को भेज रही थीं. उन्हें ऐसा लग रहा था कि ये तस्वीरें उनके हसबैंड मांग रहे हैं. लेकिन असल में ये यूक्रेन के हैकर्स थे, जिन्होंने रूसी फौजियों और उनकी फैमिली के फोन नंबर्स और ईमेल तक हैक कर लिए थे.


कर्नल की पत्नी को बनाया निशाना फिर...


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूक्रेन के हैकरों ने सबसे पहले एक कर्नल की बीवी को जाल में फंसाते हुए उसकी न्यूड तस्वीरें हासिल कर लीं. इन तस्वीरों के जरिए कर्नल की निजी जानकारी जब यूक्रेन ने लीक की, तब इस संगीन मामले का खुलासा हुआ. इसके बाद कई अन्य रुसी सैनिकों की बीवियां सामने आईं. उन्होंने भी बताया कि उन्हें भी ऐसे मेल आए और उन्होंने भी अपनी कई पर्सनल बातें और डिटेल्स शेयर कर डाली. ये ग्रुप इन महिलाओं से उनकी निजी तस्वीरें और उनके फोन नंबर, ईमेल आईडी और पासपोर्ट नंबर भी मांगता था. 


हैकर्स ने उस आर्मी ऑफिसर की पत्नी को निशाना बनाया जिसने मारियुपोल के थिएटर पर बमबारी करने के लिए रूसी लड़ाकू विमानों को हमले का आदेश दिया था. हैकर्स ने लीलिया द्वारा अपने पति को भेजी गई कई अंतरंग तस्वीरें पोस्ट कीं तो हड़कंप मच गया. लीलिया ने हैकर्स को रूसी कमांडरों की पत्नियों और गर्लफ्रेंड के फोटोशूट की दर्जनों तस्वीरें भेजीं. दरअसल लीलिया ने फौजियों की पत्नियों और गर्लफ्रेंड्स के एक ग्रुप के लिए उनके पतियों की वर्दी के साथ फोटो खिंचवाने का आयोजन किया. इसके बाद वो सभी महिलाएं यूक्रेन के हैकर्स के जाल में फंस गईं.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे