Sri Lanka President Gotabaya Rajapaksa: श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे और उनकी पत्नी सिंगापुर में रहेंगे और आगे मिडिल-ईस्ट देशों की यात्रा नहीं करेंगे. मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, श्रीलंका के राष्ट्रपति और उनकी पत्नी, जो सउदिया एयरलाइंस की उड़ान SV788 को सिंगापुर ले गए थे, के जेद्दा की यात्रा करने की उम्मीद थी. अब राजपक्षे के शाम 7  बजे सिंगापुर पहुंचने की उम्मीद है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

माले से सिंगापुर के लिए उड़ान


डेली मिरर के अनुसार, राजपक्षे, उनकी पत्नी इओमा राजपक्षे और दो सुरक्षा अधिकारियों को कल रात माले से सिंगापुर जाने वाली सिंगापुर एयरलाइंस (Singapore Airlines) की उड़ान में सवार होना था, लेकिन सुरक्षा कारणों से निर्धारित समय पर नहीं गए. 73 वर्षीय गोटबाया राजपक्षे 9 जुलाई को उनके आवास पर प्रदर्शनकारियों की भीड़ के धावा बोलने के बाद फरार हो गए थे.


सिंगापुर का बयान


वहीं, इसी बीच श्रीलंका के राष्ट्रपति राजपक्षे की यात्रा को लेकर सिंगापुर विदेश मंत्रालय का कहना है कि वह यहां की निजी यात्रा पर हैं. उन्होंने शरण नहीं मांगी और न ही उन्हें शरण दी गई है.


इस्तीफे की घोषणा की थी


इससे पहले राष्ट्रपति राजपक्षे ने घोषणा की थी कि वह बुधवार को अपना इस्तीफा सौंप देंगे. बाद में राजपक्षे अपनी पत्नी के साथ मालदीव भाग गए. इसके बाद, उन्होंने प्रधान मंत्री रानिल विक्रमसिंघे को श्रीलंका के अंतरिम राष्ट्रपति के रूप में नियुक्त किया.


कोलंबो में कर्फ्यू


इस बीच, श्रीलंका में, कोलंबो के भीतर आज दोपहर 12 बजे से कल सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है. इससे पहले दिन में, प्रदर्शनकारियों ने घोषणा की कि वे देश में शांति बहाल करने के उद्देश्य से राष्ट्रपति भवन, राष्ट्रपति सचिवालय और प्रधानमंत्री कार्यालय सहित सरकारी कब्जे वाली इमारतों को शांतिपूर्वक सौंप देंगे.


ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर


LIVE TV