What Happend to Titanic Submarine: 18 जून को पांच लोगों के साथ अटलांटिक में टाइटैनिक के मलबे में गोता लगाने के दौरान लापता हुई टूरिस्ट पनडुब्बी टाइटन को खोजने की हर मुमकिन कोशिश की जा रही है. इस बीच गुरुवार को न्यूज एजेंसी एपी ने अमेरिकी तटरक्षक के हवाले से बताया कि लापता पनडुब्बी को ढूंढने के दौरान टाइटैनिक के पास मलबा मिला है. अमेरिकी तटरक्षक ने कहा है कि टाइटैनिक के मलबे के पास रिमोट ऑपरेटेड व्हीकल्स को सर्च एरिया के भीतर मलबा मिला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तटरक्षक बल ने एक ट्वीट में कहा, यूनिफाइड कमांड के एक्सपर्ट्स जानकारी का मूल्यांकन कर रहे हैं. लापता टाइटैनिक से जुड़े अभियान की तलाश में 100 घंटे से ज्यादा का समय लग चुका है और दोपहर में जानकारी सामने आई थी कि पनडुब्बी के अंदर कुछ ही देर की ऑक्सीजन बची है. 



यह पर्यटक पनडुब्बी ऐतिहासिक जहाज टाइटैनिक का मलबा देखने के अभियान पर गई थी और लापता हो गई. एंग्रो कोर्प के उपाध्यक्ष दाऊद (48) और उनका 19 वर्षीय बेटा सुलेमान उन पांच लोगों में शामिल हैं जो टाइटैनिक के मलबे के निकट लापता हो गए. यह पनडुब्बी इन लोगों को टाइटैनिक जहाज का मलबा दिखाने के लिए अटलांटिक महासागर में रविवार सुबह आठ घंटे की यात्रा पर रवाना हुई थी. 


मीडिया को दिए एक बयान में दाऊद के परिवार ने उन्हें फोटोग्राफी का शौकीन बताया. उनका 19 साल का बेटा यूनिवर्सिटी स्टूडेंट है और उसे साइंस बेस्ड लिटरेचर में बहुत रुचि है.  दाऊद की पत्नी और बेटी पनडुब्बी के समुद्र में उतरने के वक्त एक जहाज पर सवार थीं. टाइटैनिक का मलबा केप कोड से करीब 1,450 किलोमीटर पूर्व और सेंट जॉन्स, न्यूफाउंडलैंड से 644 किलोमीटर दक्षिण में स्थित है. सोशल मीडिया पर दाऊद के दोस्तों, शुभचिंतकों और सहकर्मियों के संदेशों की भरमार है और उनकी सलामती की दुआएं की जा रही हैं. दोनों ब्रिटिश-पाकिस्तानी सुरे में रहते हैं और इस यात्रा के लिए कनाडा गए थे.