UAE ने पाकिस्तान समेत 13 देशों के नागरिकों को नए वीजा देने पर लगाया प्रतिबंध

ज़ी न्यूज़ डेस्क Thu, 26 Nov 2020-8:16 am,

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने पाकिस्तान (Pakistan), ईरान, सीरिया और सोमालिया सहित 13 मुस्लिम बहुल देशों के नागरिकों को नए वीजा (New Visas) जारी करना बंद कर दिया है. इसका पता राज्य के स्वामित्व वाले बिजेनस पार्क द्वारा जारी किए गए दस्तावेज से चला है.

दुबई: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने पाकिस्तान (Pakistan), ईरान, सीरिया और सोमालिया सहित 13 मुस्लिम बहुल देशों के नागरिकों को नए वीजा (New Visas) जारी करना बंद कर दिया है. इसका पता राज्य के स्वामित्व वाले बिजेनस पार्क द्वारा जारी किए गए दस्तावेज से चला है. यह दस्तावेज पार्क में ऑपरेट होने वाली कंपनियों को भेजा गया था. इसमें 18 नवंबर से लागू होने वाले इमिग्रेशन सर्कुलर का हवाला दिया गया है.


इसमें कहा गया है कि नए रोजगार और यात्रा वीजा के लिए आवेदन करने वाले पाकिस्‍तान, अफगानिस्तान, लीबिया और यमन सहित 13 देशों के नागरिकों के आवेदनों को रद्द कर दिया गया है. यह प्रतिबंध अल्जीरिया, केन्या, इराक, लेबनान, ट्यूनीशिया और तुर्की के नागरिकों पर भी लागू होगा. 


Advertising
Advertising

महिलाओं को Free सैनिटरी पैड देने वाला दुनिया का पहला देश बना Scotland


सुरक्षा कारणों के चलते रोके नए वीजा 
अभी यह स्पष्ट नहीं है कि प्रतिबंधों में कोई एक्‍सेप्‍शनल छूट रहेगी या नहीं. इस बारे में यूएई के फेडरल अथॉरिटी फॉर आइडेंटिटी एंड सिटीजनशिप से संपर्क किया गया लेकिन इस पर तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की गई.


मामले से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि संयुक्त अरब अमीरात ने सुरक्षा चिंताओं के चलते अस्थायी रूप से अफगान, पाकिस्तान और कई अन्य देशों के नागरिकों को नए वीजा जारी करना बंद कर दिया है. हालांकि सूत्र ने कहा कि वीजा प्रतिबंध कम अवधि के लिए रहेंगे. 


VIDEO



प्रिंस हैरी की पत्‍नी Meghan Markle ने अपने 'असहनीय दुख' को किया साझा


पाकिस्‍तान ने मांगी थी जानकारी 
पिछले ही हफ्ते पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा था कि यूएई ने अपने नागरिकों और कुछ अन्य देशों के लिए नए वीजा का देना बंद कर दिया है. साथ ही कहा कि वह निलंबन के कारणों को लेकर संयुक्त अरब अमीरात से जानकारी मांगने वाले थे लेकिन फिर सोचा गया कि इसके पीछे कारण कोरोना वायरस महामारी है.


पाकिस्तानी मंत्रालय और सूत्र ने कहा कि जिन लोगों के पास वैध वीजा है, उन पर नए प्रतिबंधों का कोई असर नहीं होगा और वे यूएई में प्रवेश कर सकते हैं. 


 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link