ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की सास सुधा मूर्ति ने कहा कि उनकी बेटी अक्षता मूर्ति वह पीएम बने हैं. सुधा मूर्ति का एक वीडियो ऑनलाइन वायरल हो रहा है जिसमें वह दावा कर रही हैं कि उनकी बेटी की वजह से ऋषि सुनक ब्रिटेन के सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री बने. वीडियो में सुधा को यह कहते हुए सुना जा सकता है,’मैंने अपने पति को बिजनेसमैन बनाया. मेरी बेटी ने अपने पति को यूके का प्रधानमंत्री बनाया.‘


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुधा मूर्ति ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, ‘इसका कारण पत्नी की महिमा है. देखिए कैसे एक पत्नी पति को बदल सकती है. लेकिन मैं अपने पति को नहीं बदल सकी. मैंने अपने पति को बिजनेसमैन बनाया और मेरी बेटी ने अपने पति को प्रधानमंत्री बनाया."


730 मिलियन पाउंड की संपत्ति की मालकिन है अक्षता
ऋषि सुनक ने 2009 में अक्षता मूर्ति से शादी की थी और आने वाले वर्षों में वह बहुत तेजी से सत्ता की सीढ़ियां चढ़ते गए. दुनिया के सबसे धनी अरबपतियों में से एक की बेटी और लगभग 730 मिलियन पाउंड की अनुमानित व्यक्तिगत संपत्ति के साथ, अक्षता मूर्ति एक शक्तिशाली महिला हैं. उसके माता-पिता, जो भारत से हैं और अरबों की टेक कंपनी के मालिक हैं.


अक्षता मूर्ति के पिता नारायण मूर्ति भारत के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक हैं और इंफोसिस टेक कंपनी के संस्थापक हैं. सुनक 42 साल की उम्र में आधुनिक इतिहास में ब्रिटेन के सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री होने के साथ-साथ ऐसे भी सांसद भी जो केवल सात साल में पीएम बन गया.  


गुरुवार को उपवास रखते हैं ऋषि सुनक
सुधा मूर्ति वीडियो में यह भी बताती हैं कि कैसे उनकी बेटी ने प्रधानमंत्री के जीवन को अन्य तरीकों से प्रभावित किया है, विशेष रूप से उनका आहार. उनका कहना है कि मूर्ति परिवार में लंबे समय से प्रत्येक गुरुवार को उपवास रखने की परंपरा रही है.


सुधा मूर्ति कहती हैं कि हमारे दामाद का परिवार डेढ़ सौ सालों से इंग्लैंड में हैं, लेकिन वे बहुत धार्मिक हैं. उन्होंने बताया कि सुनक  हर गुरुवार को उपवास रखता है जबकि उनकी मां हर सोमवार को व्रत रखती हैं.