Republican Presidential Candidate Donald Trump: अमेरिका में जल्दी ही राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं. इसकी तैयारियां जोर-शोर से चल रही है. इस चुनाव में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं. डोनाल्ड ट्रम्प आए दिन चर्चा में रहते हैं. डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार को कहा कि अगर वह 5 नवंबर का चुनाव जीतते हैं तो वह Google के नए टैब खोलने के खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग करेंगे. उनका दावा है कि कंपनी केवल उनके बारे में "बुरी कहानियाँ" प्रदर्शित करती है. ट्रम्प ने ट्रुथ सोशल पर अपने पोस्ट में गूगल के बारे में अपने दावे का कोई सबूत नहीं दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Donald Trump ने क्या कहा


ट्रंप ने कहा कि "यह निर्धारित किया गया है कि Google ने अवैध रूप से डोनाल्ड ट्रम्प के बारे में केवल बुरी कहानियां प्रकट करने और प्रदर्शित करने के एक सिस्टम का उपयोग किया है, कुछ इस उद्देश्य के लिए बनाई गई हैं, वहीं उसी समय, डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस के बारे में अच्छी कहानियां प्रकट कर रही हैं. " 


ट्रंप ने कहा कि "यह एक अवैध गतिविधि है और उम्मीद है कि न्याय विभाग चुनावों में इस जबरदस्त हस्तक्षेप के लिए उन पर आपराधिक मुकदमा चलाएगा." "यदि नहीं, और हमारे देश के कानूनों के अधीन मैं चुनाव जीतने और संयुक्त राज्य अमेरिका का राष्ट्रपति बनने पर अधिकतम स्तर पर उनके खिलाफ मुकदमा चलाने का अनुरोध करूंगा."


यह भी पढ़ें - iPhone 16 खरीद तो लिया, लेकिन असली है या नकली? ऐसे करें पता


Donald Trump ने 2029 में भी लगाया था आरोप


वॉशिंगटन पोस्ट के मुताबिक ट्रंप ने साल 2019 में गूगल के बारे में भी ऐसा ही दावा किया था. पोस्ट के मुताबिक उन्होंने ट्विटर (जिसे अब एक्स के नाम से जाना जाता है) पर पोस्ट करके आरोप लगाया कि गूगल ने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में उनके बारे में निगेटिव न्यूज को सपोर्ट किया. गूगल ने उस समय दावों को खारिज किया था. 


यह भी पढ़ें - फ्रिज में छिपी होती हैं इतनी सारी चीजें, तब जाकर ताजा रहता है खाना, जानें कैसे करता है काम


हालांकि, हाल के हफ्तों में पूर्व राष्ट्रपति के कुछ समर्थकों ने फिर से आरोप लगाए हैं. जुलाई में ट्रम्प की हत्या के प्रयास के कुछ दिनों बाद एलन मस्क ने एक्स पर एक पोस्ट में गूगल पर पूर्व राष्ट्रपति पर सर्च बैन लगाने का आरोप लगाया.