Russia-Ukraine War: रूस के एक विपक्षी नेता ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को लेकर सनसनीखेज दावा किया है. ल्या पोनोमारेव ने कहा है कि 7 अक्टूबर से पहले व्लादिमीर पुतिन का कत्ल कर दिया जाएगा. ल्या पोनोमारेव ने कहा कि पुतिन अपना 71वां बर्थडे किसी भी हाल में मना नहीं पाएंगे. उन्होंने दावा किया है कि पुतिन को रास्ते से हटाने की साजिश रची जा रही है और रूसी राष्ट्रपति के कत्ल के जिम्मेदारी वही लोग होंगे, जो उनके खास हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीमारियों की आई हैं रिपोर्ट्स


अमेरिकी मीडिया में कई ऐसी रिपोर्ट्स आई हैं, जिनमें दावा किया गया है कि पुतिन पार्किन्सन और कैंसर जैसी बीमारियों से पीड़ित हैं और कभी भी कोमा में जा सकते हैं. हालांकि रूस की सरकार ने हमेशा इन दावों का खंडन किया है.


अमेरिकी मैगजीन न्यूजवीक को दिए गए इंटरव्यू में पोनोमारेव ने कई अहम मुद्दों पर बात की. पोनोमारेव को रूस के जिम्मेदार और काबिल नेताओं में गिना जाता है. साल 2007 से 2016 तक वे एमपी रहे. उन्होंने हर मंच पर पुतिन की गलत नीतियों का पुरजोर विरोध किया. जब 2014 में यूक्रेन के बड़े हिस्से क्रीमिया पर रूस ने हमला किया था, जब पोनोमारेव ही इकलौते सांसद थे, जिन्होंने बिना किसी डर के संसद में इसका विरोध किया था.


पोनोमारेव को पुतिन बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं. उनको कई बार अरेस्ट कर महीनों जेल में कैद रखा गया है. साल 2016 में वह रूस छोड़कर यूक्रेन में बस गए थे. उन्होंने वहां की नागरिकता भी ले ली थी. इंटरव्यू में पोनोमारेव ने यह भी कहा कि यूक्रेन का ऐसा कोई इलाका नहीं है, जहां रूस की सेना का पूरी तरह नियंत्रण हो. खारकीव और कीव में उनको मुंह की खानी पड़ी है.  


हालांकि पोनोमारेव ने यह भी कहा कि पुतिन की शख्सियत ऐसे शख्स के तौर पर रही है, जिनके खिलाफ जीत हासिल कर पाना करीब-करीब नामुमकिन माना जाता है. साल 2022 न सिर्फ रूस बल्कि पुतिन के लिए भी खराब साल साबित हुआ है. लेकिन पहले भी मैं कह चुका हूं कि पुतिन अगला बर्थडे नहीं मना पाएंगे. 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं