Aphrodite Garden Erotic Garden: फ्रांस की रहने वाली एक महिला ने अनोखा गार्डन तैयार किया है. एफ्रोडाइट नाम के इस गार्डन को ग्रीक गॉडेस ऑफ़ लव, ब्यूटी एंड प्लेजर के नाम पर बनाया गया है. महिला का दावा है कि इस गार्डन में घुसते ही लोग रोमांटिक हो जाते हैं, क्योंकि यहां चारों ओर ढूंढ-ढूंढकर ऐसे शानदार पौधे लगाए गए हैं, जिनके फूल मादक खुशबू (Erotic fragrance) फैलाते हैं. दरअसल इस गार्डन में लगे कुछ फूल ऐसे हैं जो वैज्ञानिक तौर पर प्रमाणित हैं कि उनकी खुशबू से दिलोदिमाग के अंदर रोमांटिक फीलिंग बढ़ जाती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गार्डन में लगाए गए ऐसे सिंबल


इस गार्डन को तैयार करने वाली महिला का नाम सोफी कनिटल (Sophie Knittel)  ने बताया कि उसने गार्डन के अंदर सेक्सुएलिटी से जुड़े कई प्रतीक यानी सिंबल्स खासतौर से ऑर्डर करके लगवाए हैं. क्योंकि उसने इस गार्डन को रोमांस के पर्पस के लिए बनाया गया है. दरअसल सारे पौधे एक गार्डन में लगाए जाने की वजह से इस गार्डन के अंदर का माहौल बेहद रोमांटिक माहौल हो जाता है. 


रोमांटिक गार्डन में ये पेड़-पौधे भी


'द गार्जियन' में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक सोफी के मुताबिक इस रोमांटिक बगीचे में जैस्मिन, लैवेंडर बहुतायत में है. कुछ फूलों का पूरा-पूरा सेक्शन तैयार किया गया है. जिनमें लतर, कैटनिप और ओपियम पॉप्पीइस जैसे पौधों को लगाया गया है. यहां लगे पेड़-पौधे अनूठे हैं. फूलों से गुलजार क्यारियां गार्डन को रोमांटिक बनाने में मददगार  हैं. यहां अनार के पेड़ भी लगे हैं. इस गार्डन की एक-एक पत्ती प्रेम का प्रतीक है. इसलिए यहां आने के लिए लोग लाइन लगाकर इंतजार करते हैं.


गार्डन बनाने का मकसद


सोफी का कहना है कि वो लोगों को सेक्स जैसे विषय के प्रति जागरूक करना चाहती हैं. इसीलिए उन्होंने इस गार्डन की थीम रोमांस रखी है. सोफी ने ये भी कहा, 'लोगों को लगता है कि गार्डनिंग करना काफी बोरिंग होता है, जबकि ऐसा बिल्कुल नहीं है. अगर आप मेरे स्पेशल गार्डन में जाएंगे तो आपकी सोच बदल जाएगी. क्योंकि मेरे हर पौधे से प्यार की खुशबू आती है.'