Paris Olympics 2024 News: इजराइल की ओलंपिक टीम ने कहा है कि पेरिस ओलंपिक में आए उसके कुछ खिलाड़ियों को धमकियां मिली हैं. गाजा में युद्ध के दौरान जारी भीषण तनाव और पश्चिम एशिया में व्यापक क्षेत्रीय संघर्ष के खतरे के बीच यह जानकारी सामने आई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एपी के मुताबिक इजराइली राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष याएल अराद ने मंगलवार को बताया कि टीम के सदस्यों को धमकियां मिलीं और इनके जरिए खिलाड़ियों में ‘मनोवैज्ञानिक आतंक’ उत्पन्न करने की कोशिश की गई. समिति के अध्यक्ष ने इस संबंध में अधिक जानकारी नहीं दी.


मामले की जांच शुरू
पेरिस के अभियोजकों ने पिछले सप्ताह इजरायल के खिलाड़ियों को ईमेल के जरिए दी गई मौत की धमकियों के मामले की जांच शुरू की. राष्ट्रीय साइबर अपराध एजेंसी इजराइल के कुछ खिलाड़ियों के निजी डेटा के ऑनलाइन लीक होने के मामले की भी जांच कर रही है.


इजराइल-पराग्वे मैच के दौरान इजराइली खिलाड़ियों के साथ भेदभावपूर्ण बर्ताव होने के मामले की भी अभियोजकों ने जांच शुरू की है.


खेलों को रखा जाना चाहिए अलग
इजराइली खिलाड़ी टॉम रेउवेनी (24) ने वीकेंड में ‘विंड सर्फिंग’ में स्वर्ण पदक जीता था. टॉम उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें धमकी मिली है. उन्होंने जर्मनी के म्यूनिख में 1972 ओलंपिक के दौरान मारे गए 11 इजराइली एथलीट की याद में मंगलवार को आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि खेलों को राजनीति से ‘अलग रखा जाना चाहिए.’


रेउवेनी ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि खेलों में, खास तौर पर ओलंपिक खेलों में कोई राजनीति होनी चाहिए. खेलों में राजनीति नहीं है बल्कि वे लोग राजनीति कर रहे हैं जो नहीं चाहते कि हम प्रतिस्पर्धा करें , हम यहां रहें. मुझे बहुत सारे संदेश और धमकियां मिली हैं.’


(इनपुट - एजंसी)