Dalai Lama Twitter Account: ट्विटर के सह-संस्थापक इवान विलियम्स का कहना है कि कि तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपना खाता खोले जाने के बाद से वह व्यक्तिगत रूप से कई वर्षों से दलाई लामा के सेल फोन बिल का भुगतान कर रहे थे. उन्होंने यह खुलासा ब्लूमबर्ग के साथ एक इंटरव्यू में किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विलियम्स ने उस मजेदार पल को याद किया जब उन्हें दलाई लामा को ट्विटर से परिचित कराने का काम दिया गया था और माइक्रो-ब्लॉगिंग एप्लिकेशन पर एक खाता खोलने में उनकी मदद करने को कहा गया था. उन्होंने बताया कि दलाई लामा से मिलने के बाद, उन्हें पता चला कि तिब्बती आध्यात्मिक नेता को वास्तव में उत्पाद और इसकी कार्यप्रणाली के बारे में जानकारी नहीं दी गई थी.


दलाई लामा का ब्लैकबेरी फोन और उसका बिल
विलियम्स दलाई लामा की ट्विटर पर एक खाता खोलने में मदद की और उन्हें एक ब्लैकबेरी फोन भी प्रदान किया ताकि आध्यात्मिक नेता ट्विटर का उपयोग कर सकें. हालांकि, दलाई लामा अकेले नहीं थे जिन्होंने अपना खाता विलियम्स की मदद से खुलावाया था. ट्विटर के सह संस्थापक ने खुलासा किया कि उन्होंने लोकप्रिय अमेरिकी टीवी शो होस्ट ओपरा विनफ्रे की भी ट्विटर अकाउंट खोलने में मदद की थी.


विलियम्स ने कहा, 'एक और यादगार (ओपरा विन्फ्रे के अलावा) दलाई लामा थे, जो कथित तौर पर ट्विटर पर रहना चाहते थे. यह बहुत अजीब था. वह स्पष्ट रूप से आनंदमय है लेकिन ऐसा लगा कि मैं उन्हें ट्विटर पर बेचने के लिए वहां था.' 


विलियम्स ने आगे बताया, 'हमने उनका खाता पूरी तरह से सेट कर लिया. साथ ही उन्हें एक ब्लैकबेरी फोन भी दिया और उन्होंने या उनके किसी व्यक्ति ने वर्षों तक इस अकाउंट का उपयोग किया लेकिन मैंने और मेरी पत्नी ने ब्लैकबेरी के बिल का भुगतान किया। इसलिए, हम बहुत लंबे समय तक दलाई लामा के सेल फोन बिल का भुगतान करते रहे.'


2009 में ट्विटर से जुड़े थे दलाई लामा
दलाई लामा के ट्विटर अकाउंट बताता है कि वह फरवरी 2009 में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े थे. वर्तमान में, दलाई लामा के 18.8 मिलियन फॉलोअर्स हैं और आमतौर पर उनके ट्वीट करुणा, वैश्विक शांति, मानवता और शिक्षा के इर्द-गिर्द केंद्रित होते हैं. बता दें जैक डोर्सी ने मार्च 2006 में ट्विटर लॉन्च किया था.