Haunted House News in UK: क्या दुनिया में भूत-प्रेतों का अस्तित्व है? इस सवाल पर अधिकतर लोग ना में जवाब देंगे, जबकि कई लोग सहमति भी जताएंगे. यह एक ऐसा सवाल है, जिसके बारे में आज तक कोई भी स्पष्ट रूप से जवाब नहीं दे सका है. लेकिन अब ईस्टर्न इंग्लैंड के तटीय इलाके में रहने वाली एक महिला ने अपने घर में पैरा-नॉर्मल गतिविधियां होने का अनुभव शेयर किया है. उसके वीडियो ने सोशल मीडिया पर सबको हैरान कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिना अतीत जाने ही खरीद लिया रहस्यमयी घर


घर की मालकिन वैनेसा मिशेल के मुताबिक उन्होंने 2005 में कोलचेस्टर रोड के सेंट ओसिथ में 'द केज' नाम का बना बनाया घर खरीदा था. वे बचपन से ही उस घर के पास से गुजरती थी. उस घर की शांति उन्हें आकर्षित करती थी. बड़े होने  पर उन्होंने उसे खरीदने का फैसला किया और बिना उस घर का अतीत जाने ही उसे खरीद लिया. इसके बाद जब वह रहने के लिए घर में पहुंची तो उसके साथ कई अजीब घटनाएं होने लगीं. उसे घर में बार- बार किसी अलौकिक शक्ति के होने का अहसास होने लगा. 


कुछ ही वक्त बाद होने लगीं अजीब घटनाएं


वैनेसा मिशेल ने शुरुआत में हल्का-फुल्का अहसास होता था लेकिन जैसे- जैसे वक्त बीता, ये गतिविधियां तेज होती गईं. उन्होंने बताया कि कई बार दरवाजे अपने आप खुलते थे और कई बार अपने आप बंद हो जाते. घर की चिमनी के नीचे फायर रूम में कभी आग अपने आप जल जाती तो कई बार बुझ जाती. कई बार घर के दरवाजे अपने आप जाम हो जाते और खोलने पर भी नहीं खुलते. कई बार उसने घर में खून के रहस्यमयी छींटे देखे. 


पहले वाले मालिक ने भी 4 साल में बेच दिया


वैनेसा के इन दावों की सच्चाई जानने के लिए पैरा-नॉर्मल गतिविधियों की जांच करने वाले इन्वेस्टिगेटर्स ने कई बार उनके घर का दौरा किया. इसके साथ ही ब्रिटेन के चैनल-4 ने भी इस तरह की अलौकिक गतिविधियों को महसूस करने के लिए कई बार उनके घर में शूटिंग की. वैनिस से पहले घर का जो मालिक था, वह भी उसमें केवल 4 साल ही रह पाया था. लगातार अजीब घटनाएं होते रहने पर उसने 4 साल बाद ही घर बेच दिया था. 


घर बिकवाने में प्रॉपर्टी डीलर्स ने हाथ किए खड़े


जब वैनेसा इन घटनाओं से परेशान हो गई तो उन्होंने 2008 में उस घर को कई बार बेचने की कोशिश की. वह अलग रीयल एस्टेट एजेंटों से मिली और उनसे द केज को बिकवाने में मदद मांगी लेकिन नाकाम रही. काफी सारे एजेंटों ने उसे ऑफर में कोई दिलचस्पी नहीं ली. वहीं कइयों ने इतने कम दाम बताए, जिस पर बेचने के लिए वैनेसा तैयार नहीं हुई. आखिरकार 12 साल बाद वह उस भूतिया घर को बेचने में कामयाब हो ही गई.


देखें वीडियो:



आखिर ऐसा क्या हुआ था उस घर में?


रिपोर्ट के मुताबिक, वैनेसा ने 'द केज' नाम का जो घर खरीदा था, वह शब्द ब्रिटेन के एक कड़वे अतीत से जुड़ा हुआ था. करीब 500-600 साल पहले चुड़ैल करार देकर महिलाओं को एकांत में बने घरों में कैद कर दिया जाता था. वहां पर वे भूख- प्यास से तड़प- तड़पकर मर जाती थीं. इन्हीं एकांत घरों को उस वक्त 'द केज'  यानी बंद पिंजरा कहा जाता था.


ऐसी ही एक महिला उर्सुला केम्प को राजा के आदेश पर 1582 में चेम्सफोर्ड में फाँसी दे दी गई थी. उसे यह फांसी लोगों पर जादू-टोने किए जाने के शक में दी गई थी. फांसी पर चढ़ाने से पहले उर्सुला को द केज में कैद किया गया था.


वैनेसा ने जो घर खरीदा था, उसके किनारे पर एक पट्टिका लगी थी. जिसमें द केज में रहने के दौरान उर्सुला केम्प की दुर्दशा के बारे में बताया गया था. माना जाता है कि जितनी भी महिलाओं को चुड़ैल करार देकर भयानक तरीके से मारा गया था, उन्हीं की आत्माएं वैनेसा के घर में निवास कर रही थीं, जो उसे अलग- अलग तरीकों से अपनी मौजूदगी का अहसास करवाती थीं.