नई दिल्ली: OTT प्लेटफॉर्म्स पर इन दिनों बोल्ड और एडल्ट कंटेंटकी भरमार है. इन सीरीज में गाली गलौज और बोल्ड सीन्स को काफी खुलकर दिखाया जाता है. वहीं, अब इसे देखते हुए केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने सख्त रूप दिखाते हुए ऐसे अश्लीलता फैलाने कंटेंट को बर्दाश्त नहीं करने की बात कही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्रिएटिविटी के नाम पर अश्लीलता नहीं होगी बर्दाश्त- Anurag Thakur
 अनुराग ठाकुर ने नागपुर में हुए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा , 'OTT प्लेटफॉर्म्स पर क्रिएटिविटी के नाम पर अभद्र भाषा बर्दाश्त नहीं की जाएगी. इस प्लेटफॉर्म पर अश्लील कंटेंट को लेकर सरकार गंभीर है. अगर इस बारे में नियमों में कोई बदलाव करने की जरूरत है तो मंत्रालय उस पर विचार करने को तैयार है.' साथ ही उन्होंने कहा , 'OTT प्लेटफॉर्म्स को क्रिएटिविटी की आजादी दी गई थी, अश्लीलता की नहीं. इस पर कोई भी कार्रवाई करने से सरकार पीछे नहीं हटेगी'. 


लगातार बढ़ रही शिकायतें 


OTT प्लेटफॉर्म्स पर लगातार बढ़ रही शिकायतों को लेकर अनुराग ठाकुर का कहना है कि पिछले कई सालों में इसको लेकर शिकायतें बढ़ रही हैं और मंत्रालय भी इसको गंभीरता से ले रहा है. साथ ही अगर इसमें कोई बदलाव की जरूरत होगी तो इस पर गंभीरता से विचार करने के बाद फैसला लिया जाएगा.  


क्या होता है OTT 


OTT का पूरा मतलब होता है 'ओवर द टॉप' (Over The Top) ये एक ऐसा प्लेटफॉर्म होता है जिसमें आप इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ अपना पसंदीदा शो देख सकते हैं. वहीं इसको देखने के लिए सबस्क्रिप्शन की भी जरूरत पड़ती है. OTT  सबसे पहले अमेरिका में शुरू हुआ था. बाद में यह धीरे-धीरे बाकी देशों में भी फैल गया. भारत में साल 2008 में रिलाइंस इंटरटेनमेंट की ओर से इसकी शुरूआत 'बिग फ्लिक्स' (BIGFlix) नाम से हुई थी.


ये भी पढ़ें- पहले नहीं देखी होगी हिना खान की इतनी सेक्सी अदाएं, ब्लैक रिवीलिंग आउटफिट में ढाया कहर 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.