नई दिल्ली: 1 अगस्त का सुपरमून वैसे तो कुंभ राशि में होगा, परन्तु इसका असर और भी राशियों पर पड़ेगा. जहां कुछ राशियों को यह शुभ फल देने वाला होगा, वहीं कुछ राशियों को थोड़ा कष्टों का सामना करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं कि किस राशि पर कितना असर करेगा पूर्णिमा के दिन पड़ने वाला यह सुपरमून.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1. मेष 
मेष राशि के लोगो के लिए नई चुनौतियां लेने या नई योजनाओं पर काम करने के लिए, यह सुपरमून शुभ फल देने वाला हो सकता है. नौकरीपेशा लोगों की सैलरी बढ़ने की संभावना है.


2. वृषभ 
वृषभ राशि के जातकों को गुस्से पर काबू रखने की जरूरत है. सुपरमून आपके टूटे हुए रिश्ते जोड़ने मे मदद करेगा, जिससे परिवार का माहौल अच्छा होगा. 


3.मिथुन 
आपको सुपरमून बदलाव के लिए प्रेरित करेगा. जिससे आपके कार्यक्षेत्र पर अच्छा असर पड़ेगा. प्रेम संबंध अच्छे होगे.


4. कर्क 
कर्क राशि के जातकों के लिए सुपरमून नौकरी मे तरक्की के रास्ते खोलेगा. जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनके लिए नये रास्ते खुलेगें.


5. सिंह 
आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा, जिससे कारोबार पर सीधा असर पड़ेगा. अचानक धन मिलने की संभावना है. परिवार के बड़े - बुर्जुगों का विशेष ध्यान रखना पड़ सकता है.


6.कन्या 
कन्या राशि वालों के घूमने के आसार बनेंगे. नौकरी मे बहुत समय से चलती आ रही परेशानियां खत्म होगी. विद्यार्थी पढ़ाई में अधिक मन लगाएं सफलता जरूर मिलेगी. 


7. तुला 
तुला राशि वालों के लिए सरकारी नौकरी में सफलता मिलने के आसार है. नये प्रेम संबंध बनाने में भी अधिक रुचि हो सकती है. 


8. वृश्चिक 
वृश्चिक राशि वाले ज्यादा भावुक या दुखी महसूस करेंगे. आपके संबंध परिवार के साथ अच्छे होंगे जिससे आप काम पर अच्छे से ध्यान दे पायेंगे.


9. धनु 
आपको सुपरमून नई चीजें सीखने और नौकरी मे तरक्की के आसार बढ़ायेगा. छोटी –छोटी बातों पर  परिवार में क्लेश का माहौल बन सकता है.


10. मकर 
मकर राशि के लोग ज्यादा थका हुआ महसूस करेंगे, जिससे काम मे भी रूकावट आयेगी. विद्यार्थी पढ़ाई पर अधिक ध्यान दें.


11. कुंभ 
परिवार का सहयोग मिलेगा. समय और धन की बचत पर ध्यान दें. सुपरमून आपकी सामाजिक कामों में रुचि बढ़ायेगा.


12. मीन  
मीन राशि वालों के लिए सुपरमून तरक्की का रास्ता खोलेगा. परिवार के साथ मेल-मिलाप बढ़ायें. शुभ समाचार आने की संभावना है.


Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.