नई दिल्लीः TODAY HOROSCOPE: आज 15 अगस्त दिन मंगलवार है. हिंदू धर्म शास्त्रों के अनुसार मंगलवार का दिन बजरंगबली को समर्पित है. मान्यता है कि जिस इंसान के ऊपर बजरंग बली की कृपा होती है, उसे आजीवन किसी भी तरह की कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़ता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदय 
वहीं, जिस इंसान के ऊपर बजरंग बली की वक्र दृष्टि पड़ जाती है, उसे बर्बाद होने से भी कोई नहीं बचा पाता है. ऐसे में आइए जानते हैं 15 अगस्त को किन राशि के जातकों का भाग्योदय होने वाला है और किन राशि के जातकों को आज सावधान रहने की जरूरत है. 


मेष राशिः आज का दिन इस राशि के जातकों के सुख-समृद्धि में वृद्धि लेकर आने वाला है. आपको अपने सगे-संबंधियों का पूरा सहयोग मिलेगा. आज के दिन आप पुराने रीति-रिवाज को छोड़कर नए की ओर अग्रसर होंगे. इससे आपके संतान को काफी खुशी होगी. इसके अलावा आप अपने जीवनसाथी के साथ कहीं डिनर डेट पर जा सकते हैं. परिवार के किसी सदस्य को आज नौकरी मिल सकती है. इससे पूरे परिवार में खुशी का माहौल होगा. इसके अलावा आज के दिन आप अपनी मां से अपने मन की बात को जाहिर कर सकते हैं. 


वृषभ राशिः आज के दिन इस राशि के जातकों के मान-सम्मान में वृद्धि लाने वाला दिन है. आज के दिन आप अपने किसी पुराने मित्र से मिलकर पुराने पलों को याद कर सकते हैं. इससे आपके अंदर एनर्जी बनी रहेगी. आज के दिन आपकी अपेक्षाएं बहुत ज्यादा रहेंगी, लेकिन उन अपेक्षाओं के पूरे न होने से आप थोड़ा निराश हो सकते हैं. अपने कार्यक्षेत्र में लाभ के अवसर को अपने हाथों से न जाने दें. अन्यथा बाद में आपको मन के अनुसार लाभ नहीं मिल पाएगा. 


मिथुन राशिः आज के दिन आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेने की जरूरत है. क्योंकि आपकी आमदनी में वृद्धि होने की वजह से आप अपनी इनकम को संभालने में कुछ गलतियां कर सकते हैं, जो आगे चलकर आपके भारी पड़ सकती हैं. साथ ही कुछ धन भविष्य के लिए संचय करने पर विचार विमर्श करें. इसके अलावा घर पर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है. 


कर्क राशिः कर्क राशि के जातकों के आज का दिन थोड़ी परेशानियों से भरा हो सकता है. ऐसे में आप अपने आस-पास या किसी सगे संबंधी से किसी भी प्रकार का वाद विवाद करने से बचें. अन्यथा आप किसी व्यर्थ के झगड़े में पड़ सकते हैं. अगर आप अपने जीवन में कुछ नया करना चाहते हैं, तो वह काम आज छोड़ दें. अन्यथा उस काम में आपको नुकसान हो सकता है. इसके अलावा आपको आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है. व्यापार करने वाले जातक थोड़ा संभल कर रहे. 


सिंह राशिः आज का दिन इस राशि के जातकों के लिए बेहद अच्छा बीतने वाला है. स्वास्थ्य संबंधी किसी भी तरह की परेशानियां आती हुई नहीं दिख रही है. आज के दिन आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से हो सकती है. यदि आप किसी व्यापार से जुड़े हैं, तो आज आपको अपने बिजनेस में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं. आपको लाभ की प्राप्ति हो सकती है. कुल मिलाकर आज के दिन आपके परिवार में खुशी का माहौल रहने वाला है. 


कन्या राशिः आज का दिन इस राशि के जातकों के लिए काफी महत्वपूर्ण है. व्यापार करने वाले जातक किसी पार्टनरशिप में अपना बिजनेस खोलते हैं, तो उन्हें लाभ की प्राप्ति होगी. साथ ही आर्थिक मदद भी प्राप्त होगी. इससे आप अपने व्यवसाय को आगे बढ़ा सकते हैं. आप किसी भी तरह के निगेटिव एनर्जी से दूर रहेंगे. परिणामस्वरूप आपके भीतर पॉजिटिव एनर्जी का संचार होगा. परिवार में आपका मान-सम्मान बढ़ सकता है. 


ये भी पढ़ेंः आज अधिक मास शिवरात्रि और सावन सोमवार का अद्भुत संयोग, जानें शुभ मुहूर्त और धन प्राप्ति की उपाय


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.