नई दिल्लीः Today 9 August Rashifal: हिंदू धर्म में राशिफल का विशेष महत्व है. मान्यता है कि राशिफल के माध्यम से हम सभी अपने आने वाले भविष्य के बारे में जानकारियां प्राप्त करते हैं. जैसे दैनिक राशिफल के माध्यम से हमें इस बात की जानकारी मिलती है कि आज के दिन हमारे साथ क्या क्या होने वाला है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं, साप्ताहिक राशिफल के माध्यम से हमें अगले एक हफ्ते के बारे में जानकारियां मिलती हैं कि अगर एक हफ्ते में हमारे साथ क्या क्या हो सकता है. वहीं, मासिक राशिफल के माध्यम से पूरे एक महीने के बारे में जानकारियां मिलती हैं. आज 9 अगस्त है आइए जानते हैं 9 अगस्त का दिन सभी राशि के जातकों के लिए कैसा बीतने वाला है. 


मेष राशिः आज के दिन इस राशि के जातक किसी विशेष तरह की चिंता से ग्रस्त रह सकते हैं. साथ ही व्यवसाय में उतार-चढ़ाव से परेशान हो सकते हैं. इस एवज में आपको कुछ नुकसान भी भुगतना पड़ सकता है. यदि आप किसी काम को करने के लिए घर से बाहर जा रहे हैं, तो वाहन की बहुत सावधानी के साथ चलाएं. अन्यथा दुर्घटना का भय सता रहा है. 


वृषभ राशिः आज का इस राशि के जातकों के लिए खुशियों से भरा होने वाला है. बिजनेस में सफलता के योग बन रहे हैं. इसमें भाई-बहन का पूरा साथ मिलेगा. व्यापार के क्षेत्र में कोई नया अवसर मिल सकता है. इसके अलावा आज आप अपने माता-पिता को लेकर किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं. 


मिथुन राशिः आज का दिन आपके लिए बेहद लाभकारी होने वाला है. हालांकि, किसी तरह की हेल्थ समस्या आपको जरूर परेशान कर सकती है. आज आप अपने घर को रिनोवेट कराने पर विशेष ध्यान देंगे. इसके अलावा व्यापार में कुछ नुकसान देखने को मिल सकता है. ऐसे में सावधानी बरतें. 


कर्क राशिः आज का इस राशि के जातकों के लिए कुछ खास नहीं है. आज आप किसी तरह के उलझन में पड़ सकते हैं. ऐसे में किसी भी नए काम की शुरुआत से पहले काफी सोच विचार कर लें. अगर आप अपने बिजनेस में रिस्क लेना चाहते हैं, तो काफी सोच समझकर ऐसा करें, क्योंकि आज का दिन आपके पक्ष में जाता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है. अगर आपको अपने बच्चों की शादी- विवाह में समस्या आ रही है, तो अपने किसी मित्र से इस मुद्दे पर बात करें, क्योंकि ऐसा करने से ही इस समस्या का हल निकलेगा. 


सिंह राशिः आज के दिन इस राशि के जातक हेल्थ संबंधी समस्याओं से परेशान हो सकते हैं. इससे आपका मन में थोड़ी बहुत परेशानी का भाव बना रहेगा. इसके अलावा पारिवारिक विवाद के वजह से भी आपका मन अशांत हो सकता है. भविष्य की चिंता परेशान कर सकती है. व्यापार में आपके परिचित लोगों से नुकसान पहुंच सकता है. आज के दिन आपके विरोधी आपको भरपूर तरीके से नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे. ऐसे में इससे सतर्क रहें. जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है. 


कन्या राशिः आज का दिन इस राशि के जातकों के लिए मिला जुला परिणाम लेकर आने वाला है. जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकता है. व्यापार के क्षेत्र में कोई नया इन्वेस्टमेंट करना चाहते हैं, तो उसे पार्टनरशिप में न करें. क्योंकि आपका पार्टनर आपको धोखा दे सकता है. परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर परेशान हो सकते हैं. कार्य क्षेत्र में कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं. इससे आपको बेहद लाभ पहुंचने वाला है.


ये भी पढ़ेंः कब है परमा एकादशी , ये उपाय करने से माता लक्ष्मी खुद भरेंगी आपकी तिजोरी


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप