नई दिल्ली: Aaj Ka Rashifal 3 october: आज यानी 3 अक्टूबर का दिन में राशि के जातकों के लिए शुभ साबित होगा. मेष राशि के लोगों को घरेलू विवाद से बचना चाहिए. कर्क राशि के जातकों को पैसे जोड़ने चालू कर देने चाहिए, आगे का समय अनुकूल नहीं है. सिंह राशि के लोगों की लंबे समय से चल रही परेशानियां खत्म होंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि (Aries)
मेष राशि वालों के लिए आज दिन अच्छा रहेगा. घरेलू विवाद निपटने की दिशा में बढ़ेंगे. योजनाबद्ध तरीके से काम पूरा होगा. यदि आप किसी समस्या के चलते लंबे समय से परेशान हैं, तो वह समस्या खत्म होगी. नौकरीपेशा और बिजनेस के क्षेत्र के लोगों को सफलता प्राप्त होगी. पुनः घरेलू विवाद शुरू न करें, इससे बचें.


वृषभ राशि (Taurus)
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिला जुला होगा. यदि विपरीत परिस्थिति उत्पन्न होती है, तो भी धैर्य को न खोएं. परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है. यदि आप नौकरी बदलना चाह रहे हैं, तो सही समय का इंतजार कीजिए. कुछ दिन रुककर बदलाव करें. बिजनेस वाले लोग भी अनुभवी लोगों से सलाह लेते रहें. 


मिथुन राशि (Gemini)
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन शुभ रहे वाला है. आप आज फ्यूचर को देखते हुए कुछ बड़ी प्लानिंग कर सकते हैं, जो करीब-करीब सफल रहेगी. बिजनेस कर रहे लोगों की यकायक आय बढ़ेगी. आपकी संतान भी आपको कोई खुशखबरी दे सकती है. 


कर्क राशि (Cancer)
कारक राशि जातकों के लिए भी आज का दिन शुभ रहेगा. ऊर्जा का सही दिशा में प्रयोग करें, अन्यथा आप बड़ी समस्या में घिर सकते हैं. पिता के साथ रिश्ते मजबूत होंगे. भविष्य के लिए अभी से बचत करना शुरू कर दीजिए, बुरे समय में ये पूंजी आपका सहारा बनेगी.


सिंह राशि (Leo)
सिंह राशि के जातकों को सतर्क और सावधान रहना होगा. इनके विरोधी एकजुट हो गए हैं और इनके कामों को अटका सकते हैं. यदि परिवार में किसी की सेहत खराब है, तो उसका खास ध्यान रखें और जल्द से जल्द डॉक्टर से सलाह लें. वर्कप्लेस पर आपकी मेहनत को सराहा जाएगा. लंबे समय से चली आ रही समस्याओं से मुक्ति मिलेगी.


कन्या राशि (Virgo)
कन्या राशि के जातकों के परिवार की दृष्टि से तो दिन अच्छा रहेगा, लेकिन दफ्तर में हुई किसी गलती के चलते अधिकारियों से डांट पड़ सकती है. कमाई के हिसाब से हो खर्चा करें, ताकि भविष्य में आपको परेशानियों का साम आ न करना पड़े. योजना के हिसाब से ही काम करें, तभी सफल होंगे.  


तुला राशि (Libra)
तुला राशि के जातकों को आज धनलाभ होगा. मान-सम्मान भी बढ़ेगा. अपने विरोधियों से सावधान रहिए, वे आपको परेशानी में डालने की साजिश करेंगे. आर्थिक दृष्टिकोण के लिहाज से दिन अच्छा रहेगा.सोशल वर्क के सेक्टर में कार्यरत लोगों को कोई बड़ा सम्मान मिल सकता है. आपके परिवार के सदस्य आपकी बातों का पूरा मान रखेंगे.


वृश्चिक राशि (Scorpio)
वृश्चिक राशि के लिए आज का दिन पॉजिटिव रिजल्ट लेकर आएगा. हताश हों, तो भी इतने निराशा न हों कि आपको मानसिक तनाव हो जाए. छात्र वर्ग शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे. बिजनेस में कोई डील फंस सकती है. परिजनों से कोई ऐसा समाचार मिल सकता हैओ, जिससे आपमें उत्साह पैदा होगा.


धनु राशि ( Sagittarius)
धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. किसी पुराने दोस्त से लंबे वक्त बाद मुलाकात हो सकती है. बिजनेस वालों के लिए आज का दिन खुशखबरी लेकर आएगा. लंबे समय से अटकी पड़ी डील अब जाकर पूरी होगी. लाइफ पार्टनर से संबंध सुधरेंगे.


मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि वालों के लिए मिलाजुला दिन रहेगा. बिजनेस सेक्टर के लोग फिलहाल रिस्क लेने से बचें, समय आपके पक्ष में नहीं है. वर्कप्लेस पर आपकी परेशानी का कारण दूर होगा. छात्र वर्ग निरंतर कोशिश करता रहे, सफलता जरूर मिलेगी. बचत जरूर करें, अधिक खर्चा करने से बचें.


कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि के जो जातक बिजनेस करते हैं, उन्हें फूंक-फूंककर कदम बढ़ाने होंगे. लंबे समय से अटके सरकारी काम अब पूरे होंगे. ननिहाल पक्ष ले लोगों से फिर करीबियां बढ़ेंगी. किसी करीबी मित्र की सेहत बिगड़ सकती है. बिजनेस वाले लोगों को पार्टनरशिप करने से बचना होगा, वरना आपको धोखा ही मिलेगा.


मीन राशि (Pisces)
मीन राशि के जातकों को मन मुताबिक नौकरी मिलेगी, उन्हें काम करके भी संतुष्टि हासिल होगी. वर्कप्लेस पर आपको अपने सहकर्मियों का सर्मथन मिलेगा. अपनी क्रिएटिविटी के दम पर कुछ बड़ा करने की क्षमता रखते हैं. समय मौज-मस्ती में बीतेगा किसी तरह की परेशानी आड़े नहीं आएगी.


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


ये भी पढ़ें- Diwali 2023: ऐसे घरों में वास नहीं करतीं मां लक्ष्मी, दिवाली से पहले पड़ सकता है उल्टा प्रभाव


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.