नई दिल्लीः Aaj Ka Rashifal: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला है. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष
परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं. किसी अज्ञात भय से दिक्कत हो सकती है. खर्च अधिक रहेगा. मानसिक कठिनाइयां बनी रहेंगी. धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा. नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे. कारोबार में तरक्‍की के योग हैं.


वृष
आज के दिन आपका मन खुश रहेगा. धैर्य रखने का प्रयास करें. आय में बढ़ोतरी हो सकती है. आत्मविश्वास से भरे रहेंगे. सेहत का ध्यान रखें. परिवार की मदद मिलेगी. भाइयों से मतभेद बढ़ सकता है. घर में धार्मिक कार्य होंगे.


मिथुन
आज बातचीत में संयत रहें. कार्यक्षेत्र में मेहनत अधिक रहेगी. मन में नकारात्मकता आएगी. क्रोध न करें. परिवार में कलह हो सकता है. हालांकि, नौकरी में मान-सम्मान में वृद्धि होगी. कारोबार का विस्तार होगा. लाभ के अवसर मिलेंगे.


कर्क
आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा, लेकिन अति उत्साही न हों. आय में सुधार देखने को मिलेगा. गुस्सा ज्यादा आएगा. कारोबार में अड़चनें आ सकती हैं. मन में निराशा व असंतोष रहेगा. हालांकि, आज कोई सुख समाचार मिल सकता है.


सिंह
आपका मन आशांत रहेगा. दोस्त की मदद मिल सकती है. पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है. कारोबार में लाभ के मौके बनेंगे. आय में बढ़ोतरी होगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. सेहत के प्रति सचेत रहें.


कन्या
आज के दिन संतान सुख में वृद्धि होगी. किसी पुराने दोस्त का आगमन हो सकता है. खर्च अधिक होगा. परिश्रम भी ज्यादा होगा. परिवार में धार्मिक कार्य होगा. मानसिक रूप से शांति मिलेगी, लेकिन आत्मविश्वास में कमी रहेगी.


तुला
आज आपको कारोबार में लाभ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में वृद्धि के आसार हैं. परिवार की सेहत का ध्यान रखें. नौकरी में विपरीत स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. आज यात्रा का योग बन रहा है.


वृश्चिक
आज आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. मन खुश रहेगा. मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. शैक्षिक कार्यों का अच्छा परिणाम मिलेगा. नौकरी में तरक्की की राह मजबूत होगी. लेकिन, मानसिक तनाव हो सकता है. परिवार में क्लेश हो सकता है.


धनु
आज मान-सम्मान में इजाफा होगा. मानसिक शांति मिलेगी. कारोबार में स्थिति सुधरेगी. धन प्राप्ति हो सकती है. परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है. आज संयत रहें. गुस्सा करने से बचें. बच्चों की सेहत का ध्यान रखें.


मकर
आज आपकी नौकरी में तरक्की की राह मजबूत होगी. आत्मविश्वास बढ़ेगा. बोलचाल में आपकी वाणी में सौम्यता झलकेगी. बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी. जीवनसाथी के स्वास्थ्य में परेशानी आ सकती है.


कुंभ
आज अपने परिवार के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें. खर्चों की अधिकता रहेगी. वाणी में मधुरता रहेगी. नौकरी में विदेश जाने के योग बन रहे हैं. कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. खर्चों में वृद्धि होगी.


मीन
आज मानसिक शांति रहेगी. आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है. नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे. खर्चों की अधिकता रहेगी. जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं. दिनचर्या अव्यवस्थित रहेगी.



यह भी पढ़ें: आपके घर में भी बार-बार होता है ऐसा तो समझ लीजिए मृत पूर्वज हैं नाराज, करें ये उपाय


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.