नई दिल्लीः Daily Horoscope: वृषभ राशि के जातकों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. आज कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है. कर्ज उतारने में काफी हद तक सफल रहेंगे. धन लाभ के आज आपको कई अवसर प्राप्त होंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष
आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा. आज किसी कानूनी कार्य में जीत मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और किसी संपत्ति संबंधित विवाद में आज आप अपने भाइयों की मदद से सफलता पा सकते हैं. 


वृषभ
वृषभ राशि के जातकों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. आज कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है. कर्ज उतारने में काफी हद तक सफल रहेंगे. धन लाभ के आज आपको कई अवसर प्राप्त होंगे.


मिथुन
आज के दिन आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे और आपकी साख चारों ओर फैलेगी. विद्यार्थी आज परिवार में चल रही कलह के कारण पढ़ाई की ओर ध्यान नहीं लगाएंगे. आज आपका मन अपने किसी मित्र से मिलकर प्रसन्न चित्त हो उठेगा.


कर्क
आज का दिन आपके लिए कार्यक्षेत्र में कुछ उलझनें लेकर आएगा. आपको अपने आस पड़ोस में रह रहे मित्र के रूप में जो शत्रु हैं, उनसे सावधान रहने की आवश्यकता है. सेहत के प्रति सचेत रहें. लापरवाही बिल्कुल ना बरतें. 


सिंह
आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होने से आप प्रसन्न रहेंगे. कार्यक्षेत्र में कुछ नए अवरोध पैदा होंगे. आज आपको समय पर काम पूरे करने होंगे वरना वे बिगड़ सकते हैं.


कन्या
आज का दिन घरेलू झगड़ों से निजात दिलाने वाला रहेगा. परिवार के सदस्यों के साथ आज आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं. आप अपने बढ़ते हुए खर्चों को लेकर परेशान रहेंगे. आज धन उधार न लें.


तुला
आज का दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. आज आप अपने संतान के भविष्य को सुचारू बनाने के लिए कोई प्लानिंग कर सकते हैं. सरकारी क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को आज किसी योजना का पूरा लाभ मिलेगा. 


वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए खुशियां लेकर आएगा. कार्य क्षेत्र में चल रही समस्याएं समाप्त होंगी और आपके सभी काम फिर से शुरू हो सकते हैं, लेकिन जो लोग व्यवसाय करते हैं, उन्हें आज अपने अन्य साथियों के सहयोग की आवश्यकता होगी.


धनु
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है. आज आपको एक से अधिक स्रोतों से धन मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे और आपकी आमदनी भी बढ़ेगी. नौकरी में कार्यरत लोग आज अपने अधिकारियों से तालमेल बनाकर रखें.


मकर
आज आपके मन में चल रही समस्याएं समाप्त होंगी और आप मानसिक शांति का अनुभव करेंगे. कार्य क्षेत्र में आज आपके सभी रुके हुए काम आसानी से बनते चले जाएंगे, जिनसे आप अच्छा लाभ भी कमाने में कामयाब रहेंगे. 


कुंभ
आज का दिन आपके लिए बाकी दिनों से बेहतर रहने वाला है. आज आपको रुपए पैसे के लेनदेन के मामले में किसी पर भी भरोसा करने से बचना होगा, नहीं तो वह आपका भरोसा तोड़ सकता है. नौकरी में पद और प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी. 


मीन
आज के दिन आप अपने परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम के होने से काफी उत्साहित रहेंगे और परिवार के सभी सदस्य पूरी मेहनत से कार्य करते नजर आएंगे. कार्यक्षेत्र में यदि कुछ अवरोध चल रहे थे, तो वह भी दूर होंगे.


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)


यह भी पढ़िएः Dream Science: सपने में उल्लू देखना शुभ या अशुभ, जानें मां लक्ष्मी किस बात का दे रही हैं संकेत


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.