नई दिल्लीः Aaj Ka Rashifal: हिंदू धर्म  में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. राशियों की गणना ज्योतिष शास्त्र के अधीन ही की जाती है. राशिफल के जरिए हम अपने आने वाले समय से परिचित होते हैं. ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों की चर्चा मिलती है और इन सभी राशियों का संबंध किसी न किसी ग्रह से होता है. आज 5 दिसंबर को मंगलवार है. मंगलवार का दिन बजरंगबली को समर्पित है. ऐसे में आइए जानते हैं आज का दिन किस राशि के जातकों के लिए फायदेमंद होने वाला है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि
आज के दिन इस राशि के जातक पारिवारिक समस्याओं से ग्रसित हो सकते हैं. पिता या उच्च अधिकारी का सहयोग मिलेगा. यात्रा देशाटन से बचें. बुद्धि कौशल से किए गए कार्य में सफलता मिलेगी. गणेश जी को मोदक का भोग लगाएं.


वृषभ राशि  
आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी. रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे. दूसरे से सहयोग लेने में सफल होंगे. भाई-बहन का प्यार मिलेगा. पारिवारिक सहयोग मिलेगा. हनुमान चालीसा का पाठ करें.


मिथुन राशि
आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. व्यावसायिक योजना फलीभूत होगी. नए संबंध बनेंगे. मछलियों को आटा डालें.


कर्क राशि
भावुकता में नियंत्रण रखें. छोटी-छोटी बातों को प्रतिष्ठा का प्रश्न न बनाएं, ताकि पारिवारिक सुख, सहयोग प्राप्त होता रहे. आर्थिक मामलों में आशातीत प्रगति होगी. भगवान शिव के दर्शन करें.


सिंह राशि
आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी. व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी, लेकिन मन अशांत रहेगा. किसी पारिवारिक सदस्य से तनाव मिल सकता है. संयम से काम लें. पक्षियों को दाना डालें.


कन्या राशि
जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी. शासन सत्ता का सहयोग रहेगा. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होगा. किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा. गणेश जी के दर्शन करें.


ये भी पढ़ेंः Today's Horoscope: किसी के प्रेम में आएगा रोड़ा, तो किसी का बिजनेस होगा बर्बाद, जानें आज का राशिफल


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.