नई दिल्ली: Numerology: आज यानी 12 मार्च दिन मंगलवार है. मान्यता है कि आज का दिन हनुमान जी को समर्पित होता है. मंगलवार को हनुमान जी की विशेष पूजा-आराधना की जाती है. वहीं, अंक ज्योतिष में हर अंक का महत्व बताया गया है. ऐसा माना जाता है कि अंक ज्योतिष में अंकों के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है. यदि किसी व्यक्ति का जन्म 17 मार्च को हुआ है तो उस व्यक्ति का मूलांक 8 कहा जाएगा. अंक ज्योतिष में मूलांक से शुभ अंक और शुभ रंग का भी अनुमान लगाया जाता है. आइए जानते हैं, कैसा रहेगा आज का दिन:


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अंक 1
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा. स्वास्थ्य के मामले में आप फिट रहेंगे. प्रोफेशनल्स को अच्छे अवसर मिलेंगे. आज आप किसी अजनबी पर भरोसा न करें. आज का शुभ अंक 27 और शुभ रंग नारंगी है. 


अंक 2
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. परिवार में शांतिपूर्ण माहौल रहेगा. आज रसोई में काम करते समय सावधान रहें. विद्यार्थियों को अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. आज का शुभ अंक 21 और शुभ रंग लाल है. 


अंक 3
आज आपको बिजनेस के मामलों में सावधान रहने की जरूरत है. आप खुद भी नकारात्मक विचारों से थोड़े उदास रहेंगे. अधिक काम आपके स्वास्थ्य पर असर डाल सकता है. आज शुभ अंक 27 और शुभ रंग गुलाबी है.
 
अंक 4
आज आपका दिन अच्छा रहेगा. लेकिन किसी काम को लेकर आप चिंतित भी रहेंगे. किसी भी तरह के बड़े निवेश में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेना बेहतर रहेगा. आज का शुभ अंक 2 एवं शुभ रंग बैंगनी रहेगा. 


अंक 5
आज का दिन आप के लिए आत्मविश्वास में रहेंगे. आप अपने करियर में बदलाव लाने में सफल होंगे. आप सामाजिक स्तर पर लोगों की मदद के लिए आगे बढ़ेंगे. आज का शुभ अंक 23 और शुभ रंग पीला है. 


अंक 6
आज का दिन अच्छा है. कार्यस्थल पर आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. आप दोस्तों के साथ बाहर जा सकते हैं. आज का शुभ अंक 11 और शुभ रंग सफेद है.
 
अंक 7

आज के दिन घर में नए मेहमान के आने की संभावना है. जिससे पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा. परिवार के सदस्यों को आपसे किसी विशेष कार्य की उम्मीद रहेगी. आज का शुभ अंक 17 और शुभ रंग काला है. 


अंक 8
आज आपका दिन पहले से बेहतर रहेगा. जॉब में अनुभवी लोगों की सलाह से काम करने से लाभ हो सकता है. आज परिवार में किसी शुभ कार्यक्रम की योजना बनेगी. आज का शुभ अंक 5 एवं शुभ रंग ग्रे है. 


अंक 9
आज का दिन अच्छा रहेगा. दोस्तों के साथ किसी बात पर विवाद हो सकता है. सामाजिक जगह पर आज आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी. आपको बड़ी जिम्मेदारी मिलेगी. आज का शुभ अंक 18 और शुभ रंग लाल है. 


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)