Gajalakshmi Raja Yoga 2023: हिंदू कैलेंडर के अनुसार उत्तरायण हो चुका है जिसके साथ ही इस साल शनि, गुरु समेत कई ग्रहों के भाग में परिवर्तन होने जा रहा है. इस परिवर्तन के चलते जो खास योग बनने जा रहा है उसे ज्योतिषाचार्यों ने गजलक्ष्मी राजयोग का नाम दिया है. यह योग कई सालों के बाद बन रहा है जिसका असर कुछ खास राशियों पर देखने को मिलेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानें क्या होता है गजलक्ष्मी राजयोग


इस राजयोग के चलते कुछ खास राशियों पर अच्छा खासा असर पड़ेगा और उनकी किस्मत चमक जाएगी. ज्योतिषाचार्य के अनुसार गजलक्ष्मी राजयोग के चलते कुछ ऐसे संयोग देखने को मिलेंगे जिसे चलते इन राशियों के जातकों की किस्मत रातों रात बदल जाएगी और धन-वैभव की बरसात हो जाएगी. 21 अप्रैल 2023 को गुरुदेव बृहस्पति मेष राशि में प्रवेश करेंगे जबकि चंद्रमा पहले से ही मेष में विराजमान होगा, बृहस्पति के इस राशिपरिवर्तन के चलते जो योग बनेगा उसे गजलक्ष्मी राजयोग कहा जाता है.


इन 3 राशि के जातकों को मिलेगा खास लाभ


गजलक्ष्मी राज योग के चलते तीन राशियों मेष, मिथुन और धनु के जातकों को अच्छा खासा फायदा मिलेगा और उन्हें धनलाभ, नौकरी में प्रमोशन और आय में वृद्धि देखने का संयोग बनेगा. ऐसे में बाकी राशि के जातक इस योग के असर से अछूते नहीं रहेंगे.जिन राशियों पर इसका खास असर पड़ेगा उसमें मेष, मिथुन और धनु राशि शामिल हैं.


मेष राशि: इस राशि के जातकों के लिये गजलक्ष्मी राजयोग सबसे ज्यादा सकारात्मक परिणाम देगा और जातकों को आर्थिक लाभ और हर क्षेत्र में उन्नति के अवसर मिलेंगे. नौकरी में प्रमोशन से परिवार में खुशियां आएंगी, तो वहीं पर परिवार में आय की वृद्धि से मान-सम्मान बढ़ेगा.रुके हुए काम पूरे होंगे, बस आपको अपने काम पर फोकस रखकर अपना बेस्ट देने की कोशिश करनी है.


मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों के ऊपर से इस राजयोग के चलते शनि की ढैया समाप्त होगी और गुरुदेव बृहस्पति की कृपापात्र भी बनेंगे. इस राशि के जातकों का भाग्य बदलेगा और उम्मीद से ज्यादा वृद्धि मिलेगी. बिजनेस में धन लाभ होगा और सफलता के झंडे गाड़ेंगे.अगर आप अविवाहित हैं तो शादी के योग बनेंगे.


धनु राशि: धनु राशि के जातकों को गजलक्षमी राजयोग से नौकरी, बिजनेस और अन्य कारोबार में सफलता मिलेगी. भाग्य बदलने से आय में बढ़ोतरी होगी और करियर में तरक्की भी देखने को मिलेगी.लव मैरिज और मैरिज के प्रस्ताव को सफलता मिलेगी, वहीं यात्राएं करने का मौका भी मिलेगा.


इसे भी पढ़ें- Yojana: जानें किस योजना के तहत फ्री में लैपटॉप बांट रही है योगी सरकार, कैसे स्टूडेंट्स करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.