Budh Ast 2023 सूर्य ग्रहण के बाद सौरमंडल का सबसे छोटा ग्रह बुध 23 अप्रैल, 2023 को बजे मेष राशि में अस्त होगा. बुध का ज्योतिषीय महत्व बहुत अधिक है. एक मजबूत बुध जातकों को उच्च बुद्धि, अच्छा संचार, तार्किक और विश्लेषणात्मक सोच आदि प्रदान कर सकता है. दूसरी ओर यदि बुध का संबंध राहु-केतु और मंगल जैसे पाप ग्रहों से हो तो जातकों को जीवन में संघर्ष और बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. बुध अस्त होने का शुभ प्रभाव इन 3 राशियों पर पड़ने वाला है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुध अस्त का इन 3 राशियों को होगा लाभ


मेष
बुध का अस्त होना मेष राशि के जातकों के करियर में विकास के कई नए अवसर प्रदान करेगा. जो लोग सरकारी नौकरी के अवसरों या परीक्षाओं को क्रैक करना चाह रहे हैं, वे अपने प्रयासों में सफल होंगे. व्यवसाय में लगे व्यक्तियों को अपने कौशल पर विश्वास होगा और धीरे-धीरे लेकिन निश्चित रूप से उनका व्यवसाय और मुनाफा बढ़ेगा. नए कौशल सीखने या सर्टिफिकेट कोर्स में दाखिला लेने आदि के लिए यह एक अच्छा समय है. 


मिथुन
मिथुन राशि के जातकों के लिए यह समय बेहद शुभ रहने वाला है. नींव बनाने और कुछ जमीनी काम करने का यह एक अच्छा समय है. व्यापार में लगे जातकों को अपनी व्यावसायिक रणनीतियों में बदलाव करने और बढ़ती प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार रहने की आवश्यकता है. इस समय के दौरान प्रतिस्पर्धियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा की गुंजाइश हो सकती है और इस राशि के जातकों को कुछ सावधानीपूर्वक योजना बनाने की आवश्यकता है.


कन्या
कन्या राशि के जातकों के लिए यह अवधि बेहतर दिखाई दे रही है. सट्टा या व्यापारिक व्यवसाय से जुड़े व्यक्तियों के लिए यह एक अच्छा समय है. विनिर्माण व्यवसायों को नुकसान हो सकता है. आपको इस दौरान सफलता और लाभ प्राप्त करने के तरीकों के बारे में सोचना चाहिए और योजना बनानी चाहिए ताकि भविष्य में आपको लाभ मिल सके.


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)


यह भी पढ़ें- Surya Grahan 2023: दो दिन बाद लगने वाला है साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.