नई दिल्ली: Budh gochar Bad Effect on Zodiacs: ग्रहों का गोचर होने से सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ता है. अब 7 दिन बाद जल्द ही बुध गोचर करेंगे. इसका सीधा प्रभाव सभी राशियों के व्यापार, आत्मविश्वास और करियर पड़ पड़ सकता है. कुछ को इस गोचर से नुकसान होगा तो कुछ राशियों को इससे बेहद नुकसान. बता दें कि जब कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है, तो उसे गोचर कहा जाता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुध कब करेंगे गोचर?
वैदिक पंचांग की मानें तो 29 अक्टूबर, 2024 को सुबह 11:14 बजे बुध देव वृश्चिक राशि में गोचर करने वाले हैं. वे इस राशि में करीब 21 दिन तक रहेंगे. इससे तीन राशियों को सबसे अधिक नुकसान हो सकता है.


किन तीन राशियों को बुध गोचर से लाभ?
मेष राशि
बुध के गोचर से मेष राशि को नुकसान होगा. मेष राशि के जातकों के जीवन से खुशियां लौट जाएंगी. बात-बात पर गुस्सा होने और चिड़चिड़ाने जैसी चीजें जातकों के स्वभाव में आ जाएंगी. छात्रों को भी परीक्षा परिणाम में असफलता मिले सकती है. पति-पत्नी के रिश्ते में कमजोरी आएगी. मित्रों के साथ भी संबंध बिगड़ सकते हैं. 


तुला राशि
तुला राशि के जातकों का भी बुध गोचर से भयंकर घाटा हो सकता है. बिजनेस कर रहे जातकों को सावधानी बरतनी होगी, इनके साथ धोखाधड़ी हो सकती है. घर की आर्थिक स्थिति कमजोर पड़ सकती है. मौसमी बीमारियों से भी पीड़ित हो सकते हैं. किसी से बड़ा विवाद होने की संभावना भी बन रही है. वाणी पर नियंत्रण रखने का प्रयास करें.


मीन राशि 
मीन राशि के जातकों के भविष्य पर भी इस गोचर का नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. नौकरी या बिजनेस करने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.   लव लाइफ में भी अड़चन आ सकती हैं. शादीशुदा लोगों के जीवन में भी उतार-चढ़ाव आएंगे. आर्थिक तंगी के और से गुजरना पड़ सकता है. बुरे टाइम में कई करीबी लोग इनका साथ छोड़ देंगे.


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


ये भी पढ़ें- Aaj ka Rashifal: इस राशि के जातकों का पक्का हो सकता है रिश्ता, बन रहे विवाह के योग


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.