नई दिल्ली: बुधवार का दिन भगवान गणेश का माना जाता है. इस दिन भगवान की पूजा करने से भगवान गणेश का आशीर्वाद मिलता है. बुधवार के दिन भगवान गणेश जी की पूजा करने से कुंडली में बुध ग्रह मजबूत होता है. बुध ग्रह कमजोर होने पर इंसान को आर्थिक दिक्कत और मानसिक दिक्कत का सामना करना पड़ता है. भगवान गणेश की कृपा पाने के लिए आप बुधवार के दिन ये उपाय कर सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुधवार उपाय 
कर्ज से मुक्ति पाने के लिए आप बुधवार की रात सूरज अस्त होने के बाद भगवान गणेश की पूजा करें. पूजा में भगवान गणेश को दूर्गा चढ़ाएं. दूर्गा चढ़ाने से भगवान गणेश प्रसन्न होते हैं. शाम के समय भगवान गणेश की पूजा करने से कुंडली में राहू ग्रह का दोष कम होता है, जीवन से आर्थिक तंगी दूर होती है. 


हरे रंग के कपड़े 
बुधवार के दिन हरे रंग के कपड़े पहनने चाहिए. इससे कुंडली का बुध ग्रह मजबूत होता है. वहीं अगर आप व्यापार कर रहे हैं तो आपको बुधवार के दिन हरे रंग के कपड़े पहनने चाहिए इससे बिजनेस में आपको फायदा मिलेगा साथ ही समाज में आपका मान सम्मान बढ़ेगा. 


गाय को खिलाएं चारा 
जिन लोगों को नौकरी में परेशानी चल रही है उन्हें बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाना चाहिए. इसके अलावा बुधवार के दिन जरुरतमंदों को हरी चीजों का दान देना चाहिए. ऐसा आपका भाग्य आपका साथ देगा. वहीं नौकरी समय करियर में अच्छे फल मिलेंगे.  


Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.