नई दिल्ली: हिंदू धर्म बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित हैं. बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा करने से जीवन के दुख दूर होते हैं. भगवान गणेश जी को दूर्वा घास बेहद प्रिय हैं. बुधवार के दिन भगवान गणेश को दूर्वा घास चढ़ाने से भगवान गणेश शीघ्र प्रसन्न होते हैं. भगवान गणेश को दूर्वा घास की माला पहनाई जाए तो इससे भगवान प्रसन्न होते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आर्थिक स्थिति 
बुधवार के दिन भगवान गणेश जी को दूर्वा घास की माला पहनाने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है. दूर्वा चढ़ाने से नौकरी और व्यापार में तरक्की होती है. वहीं परिवार के लोगों के बीच का क्लेश भी दूर होता है. इसके अलावा घर से नकारात्मक ऊर्जा भी दूर होती है. 


ग्रह दोष 
बुधवार के दिन दूर्वा माला पहनाने से ग्रह दोष भी दूर होते हैं. घर पर आया भयंकर संकट भी दूर हो जाता है. गणेश जी को दूर्वा की माला पहनाने से बुद्धि भी तीव्र होती है. बुधवार ही नहीं आप चाहे तो गणेश जी को रोजाना दूर्वा घास की माला पहना सकते हैं. 


गणेश स्तोत्र का पाठ
अगर आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं तो बुधवार के दिन आर्थिक समस्याओं और कर्ज से मुक्ति पाने के लिए बुधवार के दिन ऋणहर्ता गणेश स्तोत्र का पाठ कर सकते हैं. ऋणहर्ता गणेश स्तोत्र का पाठ करने के बाद भगवान गणेश की आरती जरूर करें. बिना आरती के पूजा पूरी नहीं होती है. 


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)


यह भी पढ़िएः Aaj Ka Rashifal: मेष राशि पर मेहरबान होंगी माता लक्ष्मी, सेहत का ध्यान रखें कुंभ राशि वाले, जानें 27 अगस्त का राशिफल


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.