नई दिल्ली: बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा की जाती है. बुध ग्रह के नाम से ही बुधवार का नाम पड़ा है. जिनकी कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति कमजोर होती है उन्हें बुधवार के दिन ज्योतिषीय उपाय करने चाहिए. बुध की स्थिति सही नहीं होने से इंसान को मानसिक, शारीरिक और आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. बुधवार के दिन करियर और कारोबार में तरक्की के लिए आप ये उपाय कर सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दुर्वा 
बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा करनी चाहिए. भगवान गणेश को दुर्वा चढ़ाएं. गणेश भगवान को 21 दुर्वा की गांठ बनाकर, 21 दूर्वा की गांठें भगवान गणेश जी पूजा करें. दूर्वा चढ़ाने से भगवान गणेश जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं. दुर्वा चढ़ाने से भगवान गणेश सारी मनोकामना पूरी कर देते हैं. 


पैसों की तंगी 
अगर आप पैसों की तंगी से गुजर रहे हैं तो बुधवार के दिन आप गणेश स्तोत्र का पाठ कर सकते हैं. गणेश स्तोत्र का पाठ करने से भगवान गणेश का आशीर्वाद मिलता है. वहीं जीवन में उन्नति के मार्ग खुल जाते हैं. वहीं बुधवार भगवान गणेष की पूजा और गणेष स्तोत्र का पाठ करने से जीवन के सारे विघ्न दूर हो जाते हैं. जीवन में सुख-समृ्द्धि आती है. स्तोत्र का पाठ करने के बाद भगवान गणेश की आरती करें. 


हरी मूंग 
बुधवार के दिन हरी मूंद की दाल का दान करना चाहिए. वहीं परिवार के साथ बुधवार के दिन मूंग दाल का सेवन करना चाहिए. इस उपाय को करने से कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत होती है. वहीं भगवान गणेश की कृपा बनी रहती है. बुधवार के दिन शिवलिंग पर हरी मूंग जरूर अर्पित करना चाहिए.  


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. इसलिए पाठकों से अनुरोध है कि वे इस लेख को अंतिम सत्य या दावा न मानें. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.