नई दिल्लीः Aaj Ka Rashifal: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला हैं. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष
आज के दिन आपकी राशि के जातक बुरी परिस्थिति में फंस सकते हैं. बुरी परिस्थितियां इस प्रकार से आपको परेशान करने वाली हैं कि आप की शारीरिक समस्या मानसिक समस्या में बदल सकती है. इसके लिए आपकी राशि के जातकों को थोड़ा सावधान रहना होगा व्यापार रोज घर भी आज के दिन आपका प्रभावित होता हुआ दिखाई देता है.


वृषभ
आज के दिन आपकी राशि के जातक अच्छा लाभ कमाने वाले हैं. परिवार के साथ समय भी अच्छा आपका बीतने वाला है पर किसी जल्दबाजी के कारण आज के दिन आपके साथ कोई बुरी घटना घटने की योग बनते हुए दिख रहे हैं. ऐसी परिस्थिति के लिए आपकी राशि के जातकों को सावधान रहना चाहिए.


मिथुन
आज के दिन आपकी राशि के जातकों को अपना अधिक से अधिक समय अपने परिवार और अपनों के साथ बिताने की कोशिश करना चाहिए. परिवार के साथ जहां एक और आपका दिन अच्छा बीतेगा वहीं दूसरी ओर कोई मन को कष्ट देने वाला समाचार मिलने की योग धन से जुड़े हुए कार्यों में भी आज के दिन आपके लिए समस्याएं बनी रहने वाली है.


कर्क
आज के दिन आपकी राशि के जातकों की शारीरिक समस्याओं का निवारण होने के योग बनते हुए दिख रहे हैं, पर मानसिक समस्या आज के दिन आपको परेशान करेगी या मानसिक समस्या होगी आपके अपनों के द्वारा मिलने वाला कष्ट आज के दिन आपके अपने ही आपके दुख का कारण बनने वाले हैं.


सिंह
आज के दिन आपकी राशि के जातक अपनी दैनिक दिनचर्या में ना सुधार करने के कारण शारीरिक समस्या को निमंत्रण देने वाले हैं. अगर आप अपनी दैनिक दिनचर्या ठीक रखते हैं तो आज के दिन आपको सभी प्रकार के लाभ मिलने वाले हैं. आपका व्यापार भी ठीक चलेगा और आपको धन भी ठीक मिलेगा साथ ही ऑफिस में भी आज का दिन अच्छा बिकने वाला है.


कन्या
आज आपकी राशि के जातकों को उनके जो शत्रु है वह परेशान करने वाले हैं. आपके प्रति कोई ऐसा षड्यंत्र सकते हैं जिससे आपको आगे आने वाले समय में परेशानी उठानी पड़े साथ ही आपके धन को भी नुकसान पहुंचेगा मन में डर भी बैठ सकता है.


तुला
आज के दिन आपकी राशि के जातकों की पर्सनल लाइव प्रभावित रहने वाली है जहां एक और आपकी शारीरिक परिस्थितियां बिगड़ेंगे. वहीं दूसरी और मन का डर और कार्यक्षेत्र में नुकसान का भी सामना आपको करना होता पर आज के दिन आपकी सामाजिक परिस्थितियों में सुधार होगा और सामाजिक जीवन आपका बेहतर रहेगा.


वृश्चिक
दिन जीवन में आ रही समस्याओं के कारण आपकी राशि के जातकों के मन में लोगों से दूरी बनाने का मन करेगा एकांत की ओर आपके मन में खिंचाव बढ़ने वाला है. शरीर में उत्पन्न हो रहे रोग आज के दिन आपको परेशान करने वाले हैं. साथ ही आज के दिन आप का आर्थिक पहलू भी थोड़ा सा बिगड़ा हुआ रहने वाला है.


धनु
आज के दिन आपकी राशि के जातकों का भाग्य उदय होने वाला है और इस भाग्य उदय में आपकी राशि के जातकों को सभी प्रकार से सम्मान की प्राप्ति होगी. जहां सम्मान मिलेगा वही दूसरी ओर आपको आर्थिक लाभ भी मिलने वाला है, चीजें आपके लिए आज के दिन ठीक रहने वाले हैं.


मकर
आज का दिन आप की राशि के जातकों के लिए अच्छा नहीं घटने वाला है. चीजें आपके लिए ठीक नहीं रहेगी उसका कारण अनिश्चित खर्च और साथ ही मन में उठ रहा डर आपको परेशान करेगा कोई बुरा समाचार भी आज के दिन आपको मिल सकता है.


कुंभ
आज के दिन आपकी राशि के जातकों को अपनों के जरिए कोई खुशखबरी मिलेगी. साथ ही मन में ना चाहते हुए भी बुरी चीजों की ओर बुरे कामों की ओर खिंचाव महसूस होगा बुरे रास्ते में जाने का बार-बार मन करेगा आज के दिन आपका आकर्षण बुरी चीजों की ओर बढ़ेगा.


मीन
आपकी राशि के जातकों के लिए मिलाजुला रहेगा मीन राशि के जातकों को आज के दिन जहां उनके शरीर में हो रहे दर्द के कारण मन में डर की परिस्थिति बनी रहेगी. वहीं दूसरी ओर आपके ऑफिस में आपके व्यापार में आज के दिन आपको लाभ मिलेगा और जो भी काम आपको सौंपे जाएंगे आप उन्हें जिम्मेदारी पूर्वक पूरा करेंगे.


यह भी पढ़िए: Aaj Ka Panchang: गुरुवार 16 फरवरी 2023 का पंचांग, एकादशी के दिन जानें शुभ मुहूर्त व राहु काल



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.