Dream Astrology नींद में आने वाले हर सपने का अपना एक अर्थ होता है. कई बार ये सपने अच्छे होते हैं, तो कई बार बूरे और डरावने भी होते हैं. ये सपने आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने या कुछ बुरा होने का संकेत देते हैं. माना जाता है कि रात की गहरी नींद में आने वाले हमारे सपने हमारे दिन भर किए गए कार्यों और मन में उठे विचारों का परिणाम होते हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. आज हम सपने में खुद को पूजा करते हुए देखने का मतलब बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं कि ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं.


जानिए सपने में मंदिर केखने का अर्थ
वहीं, अगर आपने अपने सपने में धार्मिक स्थान अथवा मंदिर को देखा है तो यह आपके लिए बेहद शुभ समाचार है. ऐसे सपने को शुभ फल देने वाला माना जाता है. इन सपनों का मतलब है कि जल्द ही आपकी आर्थिक स्थिति में मजबूत होने वाली है.


सपने में खुद को पूजा करते देखना
सपने में खुद को भगवान की पूजा करते हुए देखना शुभ संकेत माना जाता है. आने वाले समय में आपके कष्ट दूर होने वाले हैं. साथ ही, जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होने वाला है. ऐसे सपने जीवन में शुभ योग बनाते हैं. ऐसे सपने किसी मनोकामना के पूर्ण होने के भी संकेत देते हैं.


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)


यह भी पढ़िए- Shaniwar ke Upay: शनिवार को करें ये 6 विशेष उपाय, शनि देव करेंगे हर मनोकामना पूरी


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप