नई दिल्ली: Dream Science: क्या आपको भी तरह-तरह के सपने आते हैं, जिसे लेकर आपके मन में ढ़ेर सारी उलझने पैदा होती हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि सपनों का कोई न कोई खास मतलब होता है. ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं कि यदि आपने सपने में ताली की आवाज सुनी है, तो इसके क्या संकेत हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या आपने सपने में ताली की आवाज सुनी?


हिसार से जगतवीर सिंह गुर्जर लिखते हैं कि उनहोंने सपने में ताली की आवाज सुनी है. इसके क्या संकेत हैं?
आचार्य विक्रमादित्य ने बताया कि सपने में ताली की आवाज सुनना शुभ संकेत नहीं है. इसके नकारात्मक प्रभाव आपके उपर पड़ सकते हैं. आने वाले समय में आपको बदनामी का सामना करना पड़ सकता है. लांछन लगाये जा सकते है. उन कार्यौ के लिए आप जिम्मेदार ठहराये जा सकते है जो आपने नहीं किया हैं. इसलिए सतर्क रहे और अपने वयवहार को नियंत्रण में रखे.


क्या सपने में देखा है खुद को कीचड़ में फंसा देखा?


रीवा से उमेशचंद लिखते हैं कि उन्होंने सपने में देखा है कि कीचड़ अथवा दलदल में फंसे हुए हैं. इसके क्या संकेत हैं?
आचार्य विक्रमादित्य ने बताया कि सपने में खुद को कीचड़ या दलदल में फंसा देखना शुभ संकेत नहीं है. उन्होंने बताया कि सपने में खुद को दलदल में शुभ संकेत नहीं है. आप अचानक कई परेशानियों से एक साथ घिर सकते हैं. और इन परेशानियों से निकलने का कोई रास्ता आपको नहीं दिखेगा. ऐसे सपने बड़ी आर्थिक हानि के योग बनाते हैं. ऐसे सपने से शुभ कार्यो में भी विध्न आने के संकेत मिलते हैं.


यह भी पढ़ें: शादी-विवाह में आ रही रुकावटें? तो इन उपायों से जरूर पूरी होंगी सारी मुरादें


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.