नई दिल्ली: गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है. इस दिन विष्णु भगवान की पूजा की जाती हैं. माना जाता है जो कि जिस घर में भगवान विष्णु का वास होता है उस घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है. वहीं वीरवार का दिन बृहस्पति ग्रह का भी दिन होता है. बृहस्पति ग्रह सभी ग्रह के गुरु हैं. वीरवार के दिन के कुछ नियम है. अगर आप इन नियम को फॉलो नहीं करते हैं तो जीवन में परेशानी आ सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हेयर वॉश 
महिला और पुरुष को वीरवार के दिन हेयर वॉश नहीं करना चाहिए, इस दिन बाल भी नहीं कटवाने चाहिए. इस दिन बाल धोने या फिर कटवाने से संतान सुख में बाधा आ सकती है. वहीं घर से बरकत भी चली जा सकती है. 


कपड़े नहीं धोना चाहिए 
महिलाओं को इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए. वीरवार के दिन कपड़े नहीं धोने चाहिए. वीरवार के दिन कपड़े धोने से कुंडली में ग्रह की स्थिति कमजोर होती है. वीरवार के दिन कपड़े धोने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है. वीरवार के दिन कपड़े धोने से आर्थिक दिक्कत का भी सामना करना पड़ सकता है. 


काले कपड़े 
वीरवार के दिन काले कपड़े नहीं पहनने चाहिए. इससे भगवान विष्णु नाराज हो सकते हैं. वीरवार के दिन पीले कपड़े पहनने चाहिए. वीरवार के दिन पीला रंग पहनाना चाहिए. इससे कुंडली में गुरु ग्रह स्थिति को मजबूत होती है.  


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


ये भी पढ़ें- Aaj ka Rashifal: इस राशि के जातक न करें पैसे का लेन-देन, लग सकता है बड़ा घाटा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.