नई दिल्ली Guruwar Upay: वीरवार का दिन भगवान विष्णु का दिन माना जाता है. इस दिन भगवान विष्णु की पूजा करने से कुंडली में गुरु स्थिति अच्छी होती है. वहीं बृहस्पतिवार  के दिन कुछ उपाय करने से गुरु की दशा में सुधार आ सकता है. जीवन में उन्नति और तरक्की के लिए वीरवार के दिन हल्दी  से घी का उपाय कर सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घी का उपाय 
गुरुवार के दिन जल्दी उठकर सूर्य देवता को जल अर्पित करें. इसके बाद घर के मंदिर में भगवान विष्णु का पूजन करें और भगवान विष्णु के सामने घी का दीपक लगाएं. घी का दीपक जलाने से भगवान विष्णु प्रसन्न होते हैं. 


दूध केसर का उपाय 
गुरुवार के दिन आप केसर का उपाय कर सकते हैं. केसर का उपाय करने से ग्रह कि स्थिती बेहतर रहती है. गुरुवार की रात को केसर और दूध की खीर बनाकर भगवान विष्णु को भोग लगाएं. इसके बाद पूरा परिवार मिलकर खीर को खाएं. इस उपाय को करने से परिवार में प्रेम बढ़ता है. 


हल्दी का उपाय 
शादी नहीं हो रही है तो आप हल्दी उपाय का कर सकते हैं. वीरवार के दिन नहाने के पानी में हल्दी डालकर उससे स्नान करें. वीरवार के हल्दी के पानी में नहाने से जल्दी ही शादी के योग बन जाएंगे. 


पीले कपड़े 
भगवान विष्णु की कृपा पाने के लिए वीरवार के दिन पीले कपड़े पहनने चाहिए. पीले कपड़े पहनने से बृहस्पति देव की कृपा बनी रहेगी. वीरवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा जरूर करें. 


Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.