नई दिल्ली,Dream Science: सोने के बाद हमारा मन काल्पनिक चीजों को देखने लगता है, क्योंकि इस दौरान हमारा मन हमारे काबू में नहीं होता है. ऐसे में रात को सोने के बाद हमें न जाने कैसे-कैसे सपने आ जाते हैं, जिसका शायद असलियत में होने ना मुमकिन हो सकता है. आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि अगर आपने सपने में अपनी मौत होते देखी है, तो स्वप्न शास्त्र में इसका क्या अर्थ होता है और भविष्य से इस बुरे सपने का क्या ताल्लुकात है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सपने में खुद को देखा है मृत
स्वप्न शास्त्र की जानकारी के मुताबिक सपने में खुद की मृत्यु देखना बेहद शुभ सपना माना जाता है. यह सपना इस आपकी उम्र से ताल्लुकात रखता है. सपने में खुद की मौत देखने का अर्थ होता है कि आपकी उम्र लम्बी होने वाली है. वहीं ऐसा सपना इस बात का संकेत भी देता है कि, जो व्यक्ति वर्तमान में आर्थिक परेशानियों से जूझ रहा है, तो उसकी जल्द ही पैसों से संबंधित समस्या खत्म होने वाली है. 


करीबी की मौत का सपना
इसके अलावा आपने अगर सपने में अपने किसी करीबी की मौत होते देखी है, तो यह शुभ संकेत नहीं देता है, ऐसा सपना आपके लिए अशुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र की जानकारी के मुताबिक यह सपना इस बात का संकेत देता है कि आप भविष्य में उस व्यक्ति के कान किसी बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं. तो ऐसे में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है. 


Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.