नई दिल्ली,Dream Science: सोने के बाद हमारा मन काल्पनिक चीजों को देखने लगता है, क्यों कि इस दौरान हमारा मन हमारे काबू में नहीं होता है. ऐसे में रात को सोने के बाद हमें न जाने कैसे-कैसे सपने आ जाते हैं, जिसका शायद असलियत में होने ना मुमकिन हो सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सपने में मेंढक देखना 
क्या आप इस बात को जानते हैं कि क्या सोने के बाद देखे गए सपनों का हमारे वास्तव जीवन से लेना देना होता है. स्वप्न शास्त्र में माना जाता है कि सपनों का अपना अर्थ होता है. ये भविष्य में होने वाली घटनाओं को लेकर संकेत देते हैं. ऐसे ही अगर आपने भी सपने में मेंढक (Frog) को देखा है, तो क्या ये शुभ साकेत है या फिर अशुभ? आइए जानते हैं इस सपने का क्या अर्थ होता है.


माना जाता है शुभ 
अगर आपने सपने में  मेंढक देखा है तो यह सपना आपके लिए शुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र की जानकारी के मुताबिक सपने में मेंढक देखने का अर्थ होता है कि आपके जीवन में नई उर्जा और उत्साह का संचार होने वाला है. इसके अलावा सपने में मेंढक को टर्रते हुए सुनना अक्सर अच्छी खबर, खुशी, या किसी महत्वपूर्ण घटना की सूचना देता है.


स्वप्न शास्त्र की जानकारी के मुताबिक अगर आपने सपने में मेंढक को कूदते-छलांग लगाते हुए देखा है, तो इसका अर्थ होता है कि जीवन में आपको आगे बढ़ने के लिए दर्शाता है. इसके अलावा जीवन में बदलावों को और नई चुनौती का सामना करने को दर्शाता है. बता दें कि अगर आपने सपने में मेंढक का झुंड देखा है, तो यह आपके जीवन में किसी छोटे से विषय को लेकर उथल-पुथल होने का संकेत देता है. 


Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.