नई दिल्ली: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हमारे शरीर में कहां पर तिल हैं या कहां पर बर्थ मार्क है, इसका बहुत ज्यादा प्रभाव पड़ता है. कभी यह प्रभाव सकारात्मक होता है या फिर कभी-कभी नकरात्मक. इसके अलावा हमें इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि हम कब नया काम शुरू कर रहे हैं. कई बार ऐसा देखने को मिलता है कि शुभ काम शुरू करते ही कई अड़चनें आना शुरू हो जाती हैं, ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैंम जिन्हें करके आप इस तरह की समस्याओं से निजात पा सकते हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे जातकों में बहुत अधिक होती है काम वासना


अगर दाहिनी आंख के ऊपर तिल हो, तो जातक कामुक प्रवृति का होता है. उसके भीतर काम वासना की भूख बहुत ज्यादा होती है. इसी कारण जातक कभी-कभी गलत रास्ता भी पकड़ लेता है. ऐसे जातक-जातिका की शादी होने के बावजूद गैर स्त्री और मर्द के साथ शारीरिक संबंध कायम रहते हैं. उसकी वजह है कि इनकी काम वासना ही शांत नहीं होती. वासना की भूख मिटाने के लिए जातक वेश्याओं के साथ भी समागम करने लगता है.


शुभ कार्य शुरू करने से पहले हमेशा करें ये उपाय


शुभ कार्यों की शुरुआत के लिए शुभ समय, शुभ मुहूर्त का होना जरूरी है. शुभ कार्य की शुरुआत करने से पहले बुधवार के दिन यह कार्य करना है. एक साबूत तेजपत्ता लेकर हरे रंग की स्याही अथवा रंग से उस कार्य का सिर्फ नाम लिख दीजिए. उत्तर दिशा में बैठकर एक कांसे के कटोरे में पानी और एक घी का दीपक जला लीजिएगा. जलती हुई दीपक की लौ से उस तेजपत्ते को जला दीजिए और उसके रख को पानी में मिला लीजिए. उस पानी को किसी फूल लगे हुए पौधे में डाल दीजिए. आपके शुभ कार्य में कोई बाधा उत्पन्न नहीं होगी.


यह भी पढ़ें: आज का पंचांग 16 अक्टूबर 2022: आज से बन रहा षडाष्टक योग, जानिए तिथि, शुभ मुहूर्त और राहुकाल


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.