नई दिल्लीः Mangal Gochar: आज मंगल ग्रह का कर्क राशि में गोचर होगा. कर्क मंगल की नीच राशि है. आज दोपहर 2.22 बजे मिथुन राशि से निकल कर मंगल कर्क राशि में प्रवेश करेंगे. फिर 7 दिसंबर को मंगल कर्क राशि में ही वक्री होंगे. वक्री गति से गोचर करते हुए 21 जनवरी 2025 की सुबह 10:05 बजे दोबारा मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे. जानिए मंगल के कर्क राशि में गोचर का किस राशि पर क्या प्रभाव पडे़गा?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष
कार्यक्षेत्र में सफलता मिल सकती है. नौकरी और व्यापार में तरक्की के योग बन रहे हैं. मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है. मनमुटाव हो सकता है.
 
वृष
मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है. इस समय धैर्य से काम लें. कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त करेंगे. धन लाभ के योग बन रहे हैं. स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें.
 
मिथुन
किसी भी तरह के विवाद से दूर रहें. धन हानि हो सकती है, इसलिए खर्च सोच-समझकर करें. लेन-देन के लिए समय शुभ नहीं है. स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.
 
कर्क
तनाव का सामना करना पड़ सकता है. गुस्सा करने से नुकसान हो सकता है, इसलिए गुस्से पर नियंत्रण रखने का प्रयास करें. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा.
 
सिंह
व्यापार से जुड़े लोगों को विशेष सावधानी बरतनी होगी. धन हानि हो सकती है. लेन देन न करें. इस समय निवेश करने से नुकसान हो सकता है. दांपत्य जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.
 
कन्या
आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. धन खर्च न करें. निवेश सोच समझकर ही करें. दांपत्य जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखना होगा.
 
तुला
कार्यक्षेत्र में दबाव और तनाव रह सकता है. आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी. स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है. जीवनसाथी के साथ कुछ अनबन हो सकती है.
 
वृश्चिक
शारीरिक और मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है. भाग्य का साथ नहीं मिलेगा. लक्ष्य प्राप्ति के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है. आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा. परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.
 
धनु
धनु राशि के जातकों को इस गोचर से सावधान रहने की आवश्यकता है. अधिक मेहनत करनी होगी. अधिक खर्चों से बचने का प्रयास करें. लेन- देन से दूर रहें. पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा.
 
मकर
जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है. आर्थिक पक्ष सामान्य रहेगा. खान-पान का विशेष ध्यान रखें नहीं तो स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.
 
कुंभ
गुस्से पर नियंत्रण करने का प्रयास करें. अधिक खर्च करने से बचें. जीवनसाथी के साथ रिश्ते मधुर बनाए रखने के लिए जीवनसाथी के साथ अधिक से अधिक समय व्यतीत करें.
 
मीन
संतान पक्ष की तरफ से कुछ समस्याएं हो सकती हैं. आर्थिक समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है. खर्चा सोच-समझकर ही करें. स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा.


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)


यह भी पढ़िएः Aaj ka Rashifal: करवा चौथ पर इस राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, पढ़ें 20 अक्टूबर का मेष से मीन का दैनिक राशिफल


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.