नई दिल्लीः Name Astrology: किसी भी व्यक्ति के नाम से उसके व्यक्तित्व और स्वभाव के बारे में कई बातें पता लगाई जा सकती हैं. नाम का पहला अक्षर कई सारे राज खोल देता है. यह अंग्रेजी का 22वां लेटर है. इस अक्षर के नाम वाले लोग बहुत ही आजाद ख्यालों वाले होते हैं. इन लोगों को बदलाव बहुत पसंद होता है और इन्हें एक ही ढर्रे पर चलते रहना रास नहीं आता है. आइए जानते हैं V अक्षर यानी हिंदी में व अक्षर के नाम वालों का व्यक्तित्व कैसा होता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसा होता है करियर
करियर की बात की जाए तो इन लोगों को हार बर्दाश्त नहीं होती. साथ ही ये लोग अपने जीवन में संघर्ष से नहीं घबराते. इसी कारण यह अपने हर कार्य में सफलता हासिल करते हैं. V अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग खुले विचारों वाले होते हैं. ये लोग औरों की बातों को बहुत कम सुनते हैं और दूसरों के हिसाब से अपना कोई भी काम नहीं करते. ये अपना काम अपने तरीके से करना पसंद करते हैं.


अपनी मर्जी के मालिक होते हैं V नाम वाले 
V अक्षर के नाम वाले लोग हर काम को एक नए तरीके से या एक अलग तरीके से करने का प्रयास करते हैं.अपने लिए सही-गलत का फैसला ये लोग खुद करते हैं. इन लोगों को दूसरों से ज्यादा खुद के फैसलों पर भरोसा होता है.यही वजह हैं कि ये लोग दूसरों से रायशुमारी लेना कम पसंद करते हैं.  


V नाम वाले लोगों का स्वभाव
स्वभाव से V नाम के लोग थोड़े सुस्त होते हैं, लेकिन जरूरत पड़ने पर पूरी तरह सक्रिय भी हो जाते हैं. यह लोग अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाते हैं. यह लोग जितने शांत होते हैं. उन्हें गुस्सा भी उतनी तेजी से आता है. अक्सर ये लोग गुस्से में आकर गलत फैसला कर लेते हैं और बाद में इन्हें इसका बहुत अफसोस भी होता है.कभी-कभी ये लोग स्वभाव से उग्र भी हो जाते हैं.  


V नाम वाले लोगों के कैसे होते हैं संबंध 
अंग्रेजी के V अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोगों का अपनी माता के साथ संबंध बहुत अच्छा होता है. वहीं, पिता के साथ इनका संबंध औसत ही रहता है. इनके जीवन में दोस्त भी कम ही होते हैं. क्योंकि इनका जिद्दी स्वभाव इनके दोस्तों को इनसे दूर कर देता है. यदि विवाह की बात की जाए तो इनका विवाह परिवार की मर्जी से ही होता है. जिद्दी स्वभाव के कारण इनका जीवनसाथी इनसे परेशान रह सकता है, लेकिन ये अपने जीवनसाथी की हर इच्छा को पूरा भी करते हैं.


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)