नई दिल्लीः Numerology Horoscope: अंक ज्योतिष में जन्मतिथि के आधार पर भविष्य का अनुमान लगाया जाता है. इसके आधार पर जातक अपने भविष्य की योजनाएं बना सकते हैं. जन्मतिथि के योग से मूलांक निकाला जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 16 जुलाई है तो उसका मूलांक 1+6=7 होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अंक 1
माता-पिता या किसी देखभाल करने वाले के अनुभव से मदद हो सकते हैं. किसी भी बड़ी खरीदारी के लिए अपने परिवार से बात करके फैसला लें.


अंक 2
लोग आपकी संगत का आनंद लेते हैं. आज आपकी कार्य कुशलता की मांग रहेगी. अपने विचारों से आप लोगों की समस्याओं को हल करेंगे.


अंक 3
आप शत्रुओं से घिरा हुआ महसूस कर सकते हैं. कड़ी मेहनत भीड़ से अलग करेगी. छोटे विवादों को अनदेखा न करें. सड़क पर सावधानी बरतें.


अंक 4
आज आपसे आपके मातहत काम करने वाले प्रेरित होंगे. अपनी प्राथमिकताओं पर पुनर्विचार करेंगे. प्रियजनों के साथ अच्छा समय बिताएंगे. व्यापार में लाभ होगा.


अंक 5
आज धन से जुड़े मामलों में उदासीन न हों और कोई भी बड़े फैसले लेने से बचें. अपनी अंतरात्मा, अस्तित्व और चेतना पर विचार करने के सही समय है.


अंक 6
इस समय अलगाव महसूस कर सकते हैं. छोटी यात्रा पर जाने की संभावना है. नए मौके आपकी प्रतीक्षा कर रहे हैं. इस पर का आत्मनिरीक्षण करें.


अंक 7
फैसले लेने के लिए समय निकालें. लोगों के साथ बातचीत से आपको ऊर्जा मिलेगी. आराम करें और दूसरों की संगति का मजा लें.


अंक 8
आज बैठक में आपका डंका बजेगा. लोगों से बातचीत में आत्मविश्वास मिलेगा. प्रगति, निपुणता, प्रसिद्धि का अनुभव करेंगे. 


अंक 9
नई शुरुआत के लिए अच्छा पल है. करियर में नए अवसर पैदा हो रहे हैं. रैंक में वृद्धि का आनंद लें. धन को लेकर सतर्क रहें.


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)