Peacock Dream: सोते समय सपना देखना सामान्य बात है. लेकिन कई बार सपने में देखी गई कुछ चीजें आपके असल जीवन में भी प्रभाव डालती हैं. आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि अगर आपने सपने में मोर को देखा है, तो इसका आपके जीवन पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है.स्वपन शास्त्रों की जानकारी के अनुसार हम जो कुछ भी सपने में देखते हैं उसका हमारे वास्तविक जीवन से कोई न कोई लगाव जरूर होता है. 

 

मोर और मोरनी देखना...

अगर आपने सपने में मोर और मोरनी को साथ में देखा है, तो यह आपके जीवन के लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है. सपने में मोर को देखने का मतलब होता है कि जल्द ही आपका रिश्ता होने वाला है और आपको वैवाहिक सुख प्राप्त होगा. इसके अलावा शादीशुदा लोग अगर मोर और मोरनी के जोड़े को एक साथ देखते हैं, तो पति और पत्नी के बीच प्यार बढ़ने के संकेत होते हैं. 

 

देखा है सफेद मोर?

अगर आपने सपने में सफेद रंग का मोर देखा है, तो इसका मतलब होता है कि मां लक्ष्मी आपसे खुश हैं और जल्द ही आपको धन लाभ होगा और आपके घर से दरिद्रता दूर होगी और साथ ही आपकी आर्थिक स्थिथि मजबूत होती है. इसके अलावा सपने में सफेद मोर देखने का मतलब होता है कि अगर आपके ऊपर कर्जा है, तो वो भी जल्द ही दूर होगा.

 

Disclaimer

यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.