जन्माष्टमी पर इन चीजों का करें दान, सुदामा की तरह श्रीकृष्ण आपको रातोंरात बना देंगे धनवान

Janmashtami 2024: हर साल भाद्रपद माह की कृष्ण की अष्टमी के दिन जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जाता है. जन्माष्टमी के दिन इन चीजों का दान करने से आर्थिक तंगी दूर होती है.

ज़ी हिंदुस्तान वेब टीम Sat, 24 Aug 2024-1:45 pm,
1/5

माखन का दान

श्रीकृष्ण को माखन बेहद पसंद है. जन्माष्टमी के दिन माखन का दिन जरूर करना चाहिए. माखन का दान करने से शुक्र ग्रह मजबूत होता है. जन्माष्टमी के दिन माखन दान करने से धन-धान्य में वृद्धि होती हैं. 

2/5

जन्माष्टमी अन्न दान

जन्माष्टमी के दिन अन्न दान करना बेहद सौभाग्य की बात है. इस दिन दान-पुण्य करने से इंसान को शुभ फल मिलता है. अन्न दान महादान माना जाता है. इसके पीछे की वजह यह है कि जब सुदामा श्रीकृष्ण के लिए चावल लेकर गाए थे तो श्रीकृष्ण सुदामा के इस भेंट से बेहद प्रसन्न हुए थे. गरीब सुदामा को भगवान कृष्ण ने रातोंरात अमीर बना दिया था. 

3/5

जन्माष्टमी के दिन दूध का दान

जन्माष्टमी के दिन दूध का दान करना चाहिए. लड्डू गोपाल का दूध बेहद पसंद है, दूध का दान करने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती हैं. 

 

4/5

जन्माष्टमी के दिन वस्त्र दान

जन्माष्टमी के दिन वस्त्र दान करना बेहद शुभ माना जाता है. जन्माष्टमी के दिन वस्त्र दान करने से दुख और दरिद्रता से छुटकारा मिलता है. जरुरतमंद लोगों को इस दिन वस्त्र दान जरूर करें. 

5/5

Disclaimer

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link