नई दिल्ली: Angry Zodiac Sign:  ज्योतिष शास्त्र में राशियों का विशेष महत्व है. राशियां व्यक्ति के भविष्य के साथ-साथ उनके व्यक्तित्व पर भी प्रकाश डालती हैं. जब हम किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व की बात करते हैं, तो हमारे दिमाग में पहला ख्याल उसके स्वभाव को लेकर आता है. दुनिया के हर इंसान का स्वभाव एक-दूसरे से अलग होता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

व्यक्ति के स्वभाव का राशि के साथ है संबंध
शास्त्रों की मानें, तो व्यक्ति के स्वभाव का उसके राशि के साथ विशेष संबंध होता है. कुछ राशियों का स्वभाव शांत और प्रेमपूर्ण होता है तो कुछ राशियों के नाक पर गुस्सा रहता है. राशि के आधार पर यह भी पता लगाया जा सकता है कि किन लोगों को ज्यादा गुस्सा आता है और किन लोगों को नहीं.आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में, जिन्हें ज्यादा गुस्सा आता है. 


मेष राशि
मेष राशि वालों की बात करें तो उनका गुस्सा उनकी नाक पर रहता है. इस राशि के स्वामी मंगल हैं. इसलिए ये आग की तरह गर्म होते हैं. हालांकि, कभी-कभी जल्दबाजी के कारण उनका गुस्सा हानिकारक हो जाता है.


तुला राशि
इस राशि के जातकों को भी गुस्सा आता है, लेकिन वे लोग समय रहते तालमेल बिठा लेते हैं. इनका गुस्सा समय के साथ बदलता रहता है. गुस्सा आने पर ये कभी नरम तो कभी गर्म हो जाते हैं.


धन राशि
धनु राशि वाले गुस्सा तो करते हैं लेकिन बहुत सोच-समझकर. ये बिना वजह गुस्सा नहीं करते. इन्हें किसी ठोस कारण पर ही गुस्सा आता है. 


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)