नई दिल्लीः Happy Guru Purnima 21 july 2024, Swapna Shastra: आज 21 जुलाई रविवार के दिन  गुरु पूर्णिमा मनाई जाएगी. ऐसे में अगर आपको सोने के बाद सपने में गुरुजन दिखाई दें, तो यह सपना बहुत ही शुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र की जानकारी के मुताबिक गुरु पूर्णिमा (Guru Purnimma 2024) के दिन सपने में अगर आपके अपने प्रिय गुरु को देखा है, तो इसका अर्थ होता है कि आपके ऊपर हमेशा उनकी कृपा और आशीर्वाद बना रहेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सपने में हुए गुरु के दर्शन
स्वप्न शास्त्र की जानकारी के मुताबिक गुरु पूर्णिमा के दिन सपने में गुरु सपने में गुरु आपका भाग्य बदलने का संकेत देता है.  इस सपने को देखना का अर्थ होता है कि इंसान को हर कार्य में ज्ञान प्राप्त होगा और वो जीवन में हर वो मुकाम हासिल करेगा, जिसके बारे में उनके सोचा हुआ है. वहीं गुरु के आशीर्वाद होने के कारण दिन दुनी रात चौगुनी तरक्की करेगा.


गुरु पूर्णिमा है ख़ास
गुरु पूर्णिमा के दिन सभी लोग अपने गुरु को पूजते हैं और उनकी सेवा कर उनसे ज्ञान प्राप्ति का आशीर्वाद लेते हैं. स्वप्न शास्त्र में ऐसा कहा गया है कि यह सपना इंसान को हर कार्य में ज्ञान प्राप्त होने का संकेत देता है जिससे वो सदा आगे बढ़ता रहे और अच्छे कार्य करता रहे.


गुरु का आशीवाद 
अगर आपने खुद को सपने में गुरु का आशीर्वाद लेते देखा है, तो इसका यह भी संकेत होता है कि आप जिस मुकान को हासिल करने के लिए मेहनत कर रहे हैं उन परीक्षा या काम में आपके हाथ सफलता लगने वाली है. यह सपना इंसान के हर अधूरे कार्य को पूर्ण करेगा और जीवन में खुशिया और समृद्धि आने का संकेत देता है.


आज है गुरु पूर्णिमा...
आज यानी कि 21 जुलाई को गुरु पूर्णिमा का पर्व है. पंचाग की जानकारी के मुताबिक आषाढ़ माह के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा की तिथि 20 जुलाई को शाम 5:59 बजे से शुरू होकर अगले दिन 21 जुलाई को दोपहर 03:46 बजे पर खत्म होगी. आज आप अपने  दोस्तों, परिवार के साथ-साथ अपने गुरु को आज के दिन बधाई और शुभकामनाएं दे सकते हैं.


Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.