नई दिल्ली: सोमवार का दिन भगवान भोलेनाथ का दिन माना जाता है. वहीं नवरात्र चल रहे हैं. ऐसे में नवरात्रि का सोमवार बेहद शुभ है. इसदिन आप गौरी-शंकर के मंदिर में जाकर कुछ उपाय कर अपनी सारी मनोकामना को पूरा कर सकते हैं. सोमवार के दिन मेहंदी के इस उपाय से आपके सारे मनोरथ पूरे होंगे. चलिए बिना किसी देरी के जानते हैं सोमवार के दिन मेहंदी का उपाय कैसे करना हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेहंदी का उपाय 
सोमवार के दिन सुबह उठकर स्नान करें. इसके बाद शिव मंदिर जाएंगे. शिवलिंग पर जल अर्पित करने के बाद मां गौरी के हाथों पर मेहंदी लगाएं. मां गौरी को मेहंदी लगाते हुए अपनी मनोकामना करें. मां के दोनों हांथों में मेहंदी लगाने से आपकी सारी मनोकामना पूरी होंगी. अगर आपकी शादी में अचरन आ रही हैं तो आप शादी के लिए भी मेहंदी का ये उपाय कर सकती हैं. 


दाल 
सोमवार के दिन शिवलिंग पर हरी मूंग दाल अर्पित करें. 108 मूंग दाल अर्पित करने से आपकी सारी मनोकामना जल्द ही पूरी होगी. मूंग अर्पित करते समय अपने मन में बाबा को अपनी इच्छा बताएं.  


चावल 
सोमवार के दिन चावल का एक दाना लेकर अशोक सुंदरी को अर्पित करें. इस दौरान आप अशोक सुंदरी मां से अपनी मनोकामना जरूर बताएं. ऐसा करने से आपकी मनोकामना जल्दी पूरी होगी. 


बेल पत्र 
भोलेनाथ को बेल पत्र अधिक प्रिय हैं. ऐसे में आप सोमवार के दिन भोलेनाथ को बेल पत्र जरूर अर्पित करें. अगर आपके पास बेल पत्र नहीं है तो आप मंदिर में चढ़ा हुआ बेल पत्र धोकर फिर से चढ़ा सकते हैं. बस आपको ध्यान देना है कि वह बेल पत्र अखंडित नहीं होना चाहिए.  


Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.