नई दिल्ली. ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का गोचर बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है. ग्रहों के राशि परिवर्तन का सीधा असर जातक के जीवन पर पड़ता है. 17 अगस्त को सूर्य देव राशि परिवर्तन करने वाले हैं. सूर्य बुधवार को सुबह 07:14 मिनट पर कर्क राशि से सिंह राशि में गोचर करेंगे. सूर्य का यह गोचर प्रशासनिक पदों पर बैठे लोगों, राजनेताओं और कला से जुड़े लोगों के लिए बहुत फलदायक रहने वाला है। सूर्य के राशि परिवर्तन से कुछ राशियों की किस्मत चमकने वाली है. आईए जानते है किन राशियों का भाग्य बदलने वाला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष
मेष राशि के जातकों के पांचवें भाव में सूर्य गोचर करेगा. यह प्रेम, शिक्षा, संतान का भाव होता है. सूर्य का गोचर मेष राशि के जातकों को के लिए लाभदायक रहने वाला है. इस राशि के विद्यार्थियों को बहुत लाभ होगा. पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने के कारण वे अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे. मेष राशि के लोगों की आर्थिक स्थ्ति मजबूत होगी और कार्यस्थल पर की गई कड़ी मेहनत का फल प्राप्त होगा.


कर्क
कर्क राशि के जातकों के दूसरे भाव में सूर्य गोचर करेगा. यह धन, परिवार और बचत का भाव होता है. सूर्य के सिंह राशि में प्रवेश का कर्क राशि के जातकों पर सबसे अधिक सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. उनको परिवार से पूरा सहयोग मिलेगा. शोध से जुड़े छात्र भी अपने क्षेत्र में बेहतर करते नजर आएंगे. इसके साथ ही प्रमोशन और नई जॉब मिलने के योग भी बन रहा है.


सिंह
सिंह राशि के जातकों के लग्न भाव में सूर्य गोचर करेगा. सूर्य के आपकी राशि में गोचर करने से आपकी ऊर्जा में वृद्धि होगी. इसके परिणामस्वरूप आपको अपने कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. आपके स्वास्थ्य की स्थिति में भी सुधार होगा और आपके अंदर नेतृत्व करने तथा निर्णय लेने की क्षमता भी बेहतरीन होगी.


मीन
मीन राशि के जातकों के छठे भाव में सूर्य गोचर करेगा. यह रोग, प्रतिस्पर्धा, शत्रु का भाव होता है. सूर्य के इस गोचर से आपके स्वास्थ्य में काफी सुधार होगा। इसके साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए भी यह समय फायदेमंद रहेगा. 


यह भी पढ़िए- तुला राशि में होने वाली है चार ग्रहों की युति, जानें किन राशियों की चमकेगी किस्मत


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.