नई दिल्ली: Seeing Graveyard in Dream: कई बार ऐसा होता है कि हम सपने में बहुत ही बुरी और डरावनी चीजें देख लेते हैं, ये इतनी खतरनाक होती हैं कि हम लंबे समय तक इन्हें याद रखते हैं. यदि आपको कभी सपने में श्मशान दिखा है तो आप भी घबरा गए होंगे, यह जानने की उत्सुकता भी होगी कि इस सपने का अर्थ शुभ है या शुभ. आइए जानते हैं कि स्वप्न शास्त्र इस बारे में क्या कहता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सपने में श्मशान घाट देखना
स्वप्न शास्त्र कहता है कि सपने में श्मशान घाट को देखना अशुभ नहीं होता, बल्कि शुभ होता है. माना जाता है कि सपने में श्मशान देखने से आपकी तरक्की होगी. घर में सुख-शांति रहेगी. आप तेज गति से सफलता के सोपान पर चढ़ेंगे. 


सपने में शव यात्रा देखना
यदि आपने सपने में किसी शव यात्रा को देखा है, तो यह आपके लिए शुभ संकेत है. इसका मतलब है कि आपकी कोई अधूरी इच्छा पूरी होने वाली है. 


खुद को श्मशान में जाते देखना
स्वप्न शास्त्र बताता है कि आपने सपने में खुद को श्मशान के अंदर जाते देखा है, तो इसका साफ मतलब है कि आप पर मंडरा रही मुसीबतें जल्द खत्म होंगी.


शव को अग्नि देते हुए देखना
यदि आपने सपने में देखा कि कोई शव को अग्नि दे रहा है, तो समझ लीजिए कि  आपका अच्छा समय आने वाला है. आपके सकारात्मक होंगे, नकारात्मकता दूर होगी.


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


ये भी पढ़ें- Swapna Shastra: सपने में त्रिशूल दिखने से आपकी लाइफ में आएगा ये बड़ा बदलाव, जानिए यहां...


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.