Mulank 6 People Qualities अंक ज्योतिष के अनुसार,  किसी भी महीने की 6, 15, या 24 तारीख को जन्म लेने वालों का मूलांक 6 होता है. अंक 6 पर शुक्र ग्रह का शासन होता है. यह सद्भाव, प्रेम, सौंदर्य और एकता प्रदान करता है. ये लोग स्वाभाविक रूप से रचनात्मक, बुद्धिमान, जिम्मेदार होते हैं और लोगों के साथ आसानी से घुलमिल जाते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मूलांक 6 वाले लोग सिर्फ अपनों का ही नहीं बल्कि दूसरों की भी देखभाल करने में माहिर होते हैं. स्वभाव से रचनात्मक और कलात्मक होने के कारण यह लोग हर सुंदर चीज से प्यार करते हैं. यही नहीं ये लोग जीवन में अच्छी चीजों पर दिल खोलकर खर्च करने वाले होते हैं.


इन लोगों को जीवन में और अधिक संतुलित होने की आवश्यकता है क्योंकि यह अपने आस-पास के लोगों पर बहुत अधिक निर्भर रहते हैं. यह किसी समस्या को हल करने में पूरी तरह से सक्षम होने के बाद भी समाधान नहीं कर पाते हैं. 


इस मूलांक के लोगों को फ़्लर्ट करना पसंद होता है. इसके अलावा विपरीत लिंग वाले इनके आकर्षक स्वभाव की ओर आसानी से खींचे चले जाते हैं. माना जाता है कि ये लोगों अधिक भावुक भी होते हैं.


इन लोगों को वर्क-फ्रॉम-होम' जॉब पसंद आती है. ये लोग एक कलाकार या कवि हो सकते हैं या घर से कन्फेक्शनरी का व्यवसाय शुरू कर सकते हैं.ये लोग एक सहायक के रूप में अपनी भूमिका को बहुत गंभीरता से लेते हैं. इनके लिए मूलांक 3, 6 और 9 वाले लोग अच्छे साथी बनते हैं.


(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)


यह भी पढ़िए- Basant panchami 2023: बंसत पंचमी के दिन न करें ये गलतियां, हो जाएगा बड़ा नुकसान


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.