नई दिल्लीः 15 AUGUST HOROSCOPE: हिंदू धर्म में ज्योतिष शास्त्र का काफी महत्व है. ज्योतिष शास्त्र की मानें, तो राशिफल के माध्यम से हम अपने आने वाले भविष्य के बारे में जानकारी पहले ही प्राप्त कर लेते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं आज का दिन विभिन्न राशि के जातकों के लिए कैसा बीतने वाला है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तुला राशिः आज का दिन आपके लिए अच्छा फल लेकर आने वाला है. आपको करियर में नए अवसर मिल सकते हैं. हालांकि, इस दौरान किसी भी तरह की जल्दबाजी न करें. इसके अलावा आपको किसी लंबित बीमारी से राहत मिल सकती है. इससे आपका मन शांत रहेगा. आज आप दूसरों के प्रति दयालु और मददगार भी रहेंगे. इसके बजाय आज आपको किसी भी तरह के वाद-विवाद से बचने की जरूरत है. 


वृश्चिक राशिः आज का दिन इस राशि के जातकों के लिए भाग दौड़ वाला रहेगा. आप जिस काम के लिए पिछले कुछ समय से परेशान थे वे सभी काम आज आपको पूरे होते हुए दिखाई देंगे. इसके अलावा आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा. अपने मित्रों पर ज्यादा भरोसा न करें, क्योंकि आज के दिन आपका कोई मित्र आपको धोखा दे सकता है. व्यापार करने वाले जातक अपने व्यापार में थोड़ी सावधानी बरतें. साथ ही धन संबंधी बड़ी लेन देन से बचें. अन्यथा आपका पैसा उलझ सकता है. 


धनु राशिः आज का दिन इस राशि के जातकों के लिए बेहद अच्छा बीतने वाला है. आज आपके परिवार के लोगों में उत्साह भरा माहौल रहेगा. इसके अलावा आज आप किसी पार्टी वगैरह में भी जा सकते हैं. यहां आपको आपके पुराने मित्र मिल सकते हैं. पुराने मित्रों के मिलने की वजह से आप अपनी पुरानी यादों में खो सकते हैं. इन सब के बजाय आज आप अपना कोई नया काम शुरू कर सकते हैं. इससे आपको लाभ की प्राप्ति होगी और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. 


मकर राशिः इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन काफी शानदार बीतने वाला है. व्यापार से जुड़े लोगों को अपने व्यवसाय में लाभ की प्राप्ति हो सकती है. इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है. साथ ही धन लाभ की प्राप्ति भी हो सकती है. आज के दिन आप अपने करियर को लेकर किसी नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं. इससे आपको उन्नति के अवसर मिलेंगे. 


कुंभ राशिः आज का दिन इस राशि के जातकों के लिए मिलाजुला परिणाम लेकर आने वाला है. आज के दिन आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. किसी भी तरह की वाद विवाद से खुद को दूर रखें. अन्यथा किसी के साथ शुरू हुआ आपका विवाद किसी बड़े झगड़े का रूप ले सकता है. 


मीन राशिः मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला परिणाम लेकर आने वाला है. आप अपने किसी सगे संबंधी की तबीयत को लेकर परेशान हो सकते हैं. हालांकि, शाम होते होते आपको कुछ संतुष्टि मिलेगी. अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. क्योंकि स्वास्थ्य संबंधित कोई समस्या आपको परेशान कर सकती है. इसलिए जरा सी भी परेशानी होने पर चिकित्सक को अवश्य दिखाएं. अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें और वाणी पर संयम रखें.


ये भी पढे़ंः 15 AUGUST RASHIFAL: मेष के सुख-समृद्धि, तो वृषभ के मान-सम्मान में होगी वृद्धि, जानें अपना राशिफल


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.