नई दिल्लीः Today Horoscope 2022: आइये जानते हैं कि आज आपके जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला हैं. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष
आज के दिन आप बहुत खुश रहेंगे और मुमकिन है कि अचानक अनदेखा मुनाफा भी मिले. एक खुशनुमा और बढ़िया शाम के लिए आपका घर मेहमानों से भर सकता है. बहुत खूबसूरत और प्यारे इंसान से मिलने की प्रबल संभावना है. आज आपको अपने जीवनसाथी के साथ खरीदारी कर सकते हैं. 
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी 
उपाय - पीपल की जड़ में जल देना शुभ रहेगा.


वृष
आज के दिन निवेश करने से बचना चाहिए. आप बोलने में सावधानी बरतें. बदले की भावना से कुछ हासिल नहीं होगा, बजाय इसके आपको दिमाग शांत रखना चाहिए. वैवाहिक जीवन में तनाव का सामना करना पड़ सकता है. साझा कारोबार में लाभ हो सकता है. नए व्यवसाय पर विचार करेंगे.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - पीला
उपाय - शारीरिक श्रम करने वालों को आथिक दान देना शुभ रहेगा.


मिथुन
आज का दिन थकान पैदा कर सकता है. आपकी गैर यथार्थवादी योजनाएं आपके धन को कम कर सकती हैं. जीवनसाथी आपसे नाराज हो सकता है, क्योंकि आप उनसे कोई बात साझा करना भूल गए थे. परिवार के साथ बाहर जाने की संभावना है. 
शुभ अंक - 8
शुभ रंग – हल्का नीला
उपाय - ओम शं शनैश्चराय नमः का उच्चारण करें.


कर्क
निवेश फायदेमंद रहेगा. उल्लास तनावों को कम कर देगा. जरूरतमंदों को आर्थिक मदद कर सकते हैं. संबंधियों के साथ मतभेद बढ़ सकता है. आज भागदौड़ में दिन का आधा हिस्सा खत्म हो सकता है. व्यर्थ की चिंता से परेशानी बढ़ेगी. संतान पक्ष से सकारात्मक समाचार प्राप्त होंगे.  
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - शिवलिंग पर दूध अर्पित करें.


सिंह
दूसरों को प्रभावित करने के लिए जरूरत से ज्यादा खर्च न करें. सामाजिक भागीदारी के लिए अच्छा दिन है. परिवार के साथ मिलकर किसी जरूरी फ़ैसले को अंतिम रूप दिया जा सकता है. आगे चलकर यह निर्णय काफी लाभदायक साबित होगा.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल 
उपाय - हनुमान जी को चोला अर्पित करें.


कन्या 
स्वास्थ्य के लिहाज से अच्छा दिन है. आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी, लेकिन लाभ आपकी उम्मीद के मुताबिक नहीं होगा. अगर आप अपनी चीजों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है. कारोबारी प्रतिस्पर्धी आपको आर्थिक तौर पर नुकसान पहुंचा सकते हैं.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - भूरा 
उपाय – लोहे का दान करें.


तुला
आज निवेश के नए अवसरों पर विचार कर सकते हैं, लेकिन उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें. अपने परिवार के साथ रुखा व्यवहार न करें. यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा. आज कहीं फंसा हुआ धन वापस मिल सकता है.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - सफेद
उपाय - आज शाम को पितरों के नाम दक्षिण दिशा में एक दीपक जला दीजिए.


वृश्चिक
आज पैसा अचानक आपके पास आएगा. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आपका लापरवाह रवैया आपके बड़ों को दुःखी कर सकता है. कोई भी नई परियोजना शुरू करने से अच्छे से विचार कर लें. दूसरे के विवाद में पड़ने से बचें.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग – जामुनी 
उपाय - आज हनुमान चालीसा का पाठ करें.


धनु
आपका अच्छा बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ खींचेगा. दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा. पारिवारिक उत्तर दायित्व में वृद्धि होगी, जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है. वरिष्ठ का मार्गदर्शन प्राप्त होगा.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया 
उपाय - शमी की पूजा करें.


मकर
अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें. सपनों को साकार करने के लिए उन्हें प्रोत्साहन देने की जरूरत है. बड़ों के साथ विचार-विमर्श कर सकते हैं. यात्रा के योग हैं.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - उड़द का दान करना शुभ रहेगा.


कुंभ 
आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. कार्यभार अधिक होने की वजह से आपका दिन थोड़ा परेशानी भरा हो सकता है. आज स्पष्टवादिता आपके लिए नुकसानदायक हो सकती है. जीवन में धैर्य रखना सीखें. 
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी 
उपाय -  उगते सूर्य को अर्घ्य दीजिए.


मीन
किसी नई परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं. किसी से भी खराब बर्ताव न करें. आपका ऐसा व्यवहार न केवल आपके परिवार को दुःखी कर सकता है. निराशा हाथ लगेगी. धैर्य रखें और परिस्थितियां बदलने का इंताजार करें.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा और फिरोजी
उपाय -  सफेद चंदन का तिलक लगाएं.


यह भी पढ़िएः Sawan 2022: भोलेनाथ को भूलकर भी सावन में न चढ़ाएं तुलसी, वजह कर देगी हैरान


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.